अब आप भी सोशल मीडिया के जरिये ऐसे जीत सकते है 50 हजार का इनाम

Sep 10 2018 06:56 PM
अब आप भी सोशल मीडिया के जरिये ऐसे जीत सकते है 50 हजार का इनाम

भारत में सोशल मीडिया के आगमन के बाद से इसकी ही लोकप्रियता दिनों दिन बढ़ते ही जा रही है। आज के युग में तक़रीबन हर स्मार्टफोन यूजर सोशल मीडिया पर एक्टिव रहता है और इस पर अच्छा खासा समय भी बिताता है।  सोशल मीडिआ को अक्सर समय की बर्बादी के लिए कोसा जाता है लेकिन अब आप इसी सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर के 50 हजार तक का इनाम जीत सकते है। 

दरअसल छत्तीसगढ़ के निर्वाचन विभाग ने एक अभियान की शुरुआत की है जिसका मकसद फेसबुक जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिये ज्यादा से ज्यादा नागरिकों को निर्वाचन प्रक्रिया से जोडना और मतदान के प्रति जागरूकता पैदा करना है। इसके लिए निर्वाचन विभाग ने एक फेसबुक पेज भी बनवाया है। 

निर्मित होगी पारदर्शी व्यवस्था 

छत्तीसगढ़ के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के मुताबिक इस अभियान से न सिर्फ मतदाताओं की  भागीदारी बढ़ेगी, बल्कि एक पारदर्शी व्यवस्था का निर्माण भी हो सकेगा। 


इन स्पर्धाओं में भागीदारी लेकर जीत सकते है इनाम 

छत्तीसगढ़ निर्वाचन विभाग के मुताबिक इस अभियान के तहत एक प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जा रहा है।  इसमें पेंटिंग, स्लोगन राइटिंग, स्केच और फोटोग्राफी जैसी केटेगरी रखी गई है। इसके साथ ही प्रतियोगियों के लिए सात विषय रखे गए हैं जिनमे मतदाता जागरूकता, एथिकल वोटिंग, मतदान क्यों महत्वपूर्ण है जैसे विषय शामिल है। 


ऐसे निर्धारित होंगे विजेता 

इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए प्रतिभागी को ऊपर बताये गए सात विषयों में से किसी भी एक विषय पर अपने फेसबुक अकाउंट से पोस्ट करना होगा। इन पोस्ट पर आने वाले लाइक्स के आधार पर ही पुरस्कार दिए जाएंगे। इन पुरस्कारों को विभिन्न श्रेणियां में बाटा गया है। प्रतिभागी  प्रतियोगिता से जुड़े नियम और शर्तें एचटीटीपी://सीईओ छत्तीसगढ़ डॉट एनआईसी डॉट इन पर भी देख सकते है। 


इनाम में क्या मिलेगा और कैसे मिलेगा 

 इस प्रतियोगिता में प्रतिभागी को अपने फेसबुक पेज पर ज्यादा से ज्यादा लिखे बटोरना होगा। जिस व्यक्ति के जितने लिखे होंगे उसे उस हिसाब से पुरूस्कार वितरित किया जाएगा। इस प्रतियोगिता में न्यूनतम पुरस्कार 500 रुपए और सबसे ज्यादा लाइक्स बटोरने वाले के लिए प्रथम पुरूस्कार 50,000 रूपए तय किया गया है। 


इस प्रतियोगिता में कैसे ले भाग 


इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए आपको अपने फेसबुक एकाउंट से प्रतियोगिता के नियमो के अनुसार एक पोस्ट करना होगा। इस पोस्ट के साथ आपको अपना वैध इपिक नंबर #chatisgarhvotes के साथ पोस्ट करना होगा। इस प्रतियोगिता में प्रविष्टियां जमा करने की अंतिम तिथि  14 अक्टूबर तय की गई है। प्रतियोगिता के विजेताओं की घोषणा चुनाव प्रक्रिया पूरी होने के बाद की जाएगी। 


ख़बरें और भी 

गूगल और फेसबुक ने भी मनाई समलैंगिक यौन संबंध जायज होने की ख़ुशी

इस गरीब ने जो किया उसके बारे में सुनकर आप भी रह जायेंगे हैरान

सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा ये सांप, क्या आपने देखा ?

सिंगापुर को नहीं भाया इस भारतीय का देश प्रेम

लगातार हार के बाद भावुक हुए कोहली, कहा- वादा हैं आपका साथ हम कभी नहीं छोड़ेंगे

?