अगर आपके पास भी है ये नोट तो आपको मिलेंगे 7 लाख रुपए
अगर आपके पास भी है ये नोट तो आपको मिलेंगे 7 लाख रुपए
Share:

आप सभी में से कई लोग ऐसे होंगे जो घर बैठे लखपति बनने के सपने देख रहे होंगे। हालाँकि उनके यह सपने सच हो सकते हैं। जी दरअसल अगर आपको पुराने नोट और सिक्के रखने का शौक है तो आप घर बैठे लखपति बन सकते हैं। जी हाँ और अगर आपके पास ये खास एक रुपये का नोट है तो आपको आसानी से इसके लिए 7 लाख रुपये मिल जाएंगे। जी हाँ, आपको बता दें कि आज से 27 साल पहले भारत सरकार ने इस एक रुपये के नोट (Earn Money From 1 Rupees Note) को बंद कर दिया था, लेकिन जनवरी 2015 में इसकी छपाई फिर से शुरू की गई थी, जिसके बाद में यह नोट बाजार में नए रूप में लाया गया था। हालाँकि आज हम यहां आजादी से भी पहले के एक रुपये के नोट का जिक्र कर रहे हैं जिसके जरिए आप लखपति बन सकते हैं।

जी दरअसल 7 लाख रुपये में बिकने वाले इस नोट की खास बात ये है कि आजादी से पहले का अब ये एकमात्र नोट है, जिस पर उस समय के तत्कालीन गवर्नर जे डब्ल्यू केली के साइन हैं। जी हाँ और ये नोट 80 साल पुराना है। इसे ब्रिटिश इंडिया की ओर से 1935 में जारी किया गया था। केवल यही नहीं बल्कि साल 1966 का एक रुपये का एक नोट 45 रुपये की कीमत है और बिल्कुल इसी तरह 1957 का एक नोट 57 रुपये में मिल रहा है।

वैसे अगर आपके पास ऐसे नोटों का कलेक्शन है तो आप अच्छी कमाई कर सकते हैं। जी दरअसल ईबे पर आप अपने इस कलेक्शन को सेल कर सकते हैं। मिली जानकारी के तहत साल 1949, 1957 और 1964 के 59 नोटों के बंडल के बदले में आप पूरे 34,999 रुपये कमा सकते हैं। इसके अलावा साल 1957 का एक रुपये के नोट के बंडल से आप 15 हजार रुपये तक की कमाई कर सकते हैं।

चरमसुख पाना चाहता था लड़का, गुप्तांग में डाली मोतियों की माला और फिर।।।

खुद को गर्भवती समझ रही थी महिला, अल्ट्रासाउंड कराया तो उड़े डॉक्टर्स के होश

बच्चे को काटते ही मर गया सांप, पूरा मामला जानकर उड़ जाएंगे होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -