विदेश मंत्री जयशंकर 10-13 अक्टूबर तक कजाकिस्तान समेत इन स्थानों का करेंगे दौरा
विदेश मंत्री जयशंकर 10-13 अक्टूबर तक कजाकिस्तान समेत इन स्थानों का करेंगे दौरा
Share:

विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में कहा कि विदेश मंत्री (ईएएम) एस जयशंकर द्विपक्षीय संबंधों को आगे बढ़ाने और सुरक्षा से लेकर व्यापार तक के क्षेत्रों में सहयोग को मजबूत करने के लिए 10-13 अक्टूबर (रविवार से बुधवार) के दौरान कजाकिस्तान, किर्गिस्तान और आर्मेनिया का दौरा करेंगे।

कार्यक्रम के अनुसार विदेश मंत्री 10-11 अक्टूबर के दौरान किर्गिस्तान में होंगे। यह उनका देश का मुख्य दौरा होगा और वह विदेश मंत्री और राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे। यात्रा के दौरान कई समझौतों और समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए जाने की उम्मीद है।

कार्यक्रम में कहा गया है कि 11-12 अक्टूबर के दौरान, जयशंकर नूर सुल्तान में एशिया में बातचीत और विश्वास निर्माण उपायों के सम्मेलन (CICA) की मंत्रिस्तरीय बैठक में भाग लेने के लिए कजाकिस्तान में होंगे। अंत में जयशंकर 12-13 अक्टूबर के दौरान आर्मेनिया में होंगे। स्वतंत्र आर्मेनिया की किसी भारतीय विदेश मंत्री की यह पहली यात्रा होगी। जयशंकर अपने अर्मेनियाई समकक्ष, प्रधानमंत्री और नेशनल असेंबली के अध्यक्ष से मुलाकात करेंगे। जयशंकर के कजाकिस्तान के उप प्रधान मंत्री और विदेश मंत्री के साथ बातचीत करने और अन्य शीर्ष कजाख नेताओं से मिलने की भी उम्मीद है।

'आप पूरी दुनिया के लिए प्रेरणादायक व्यक्ति...', PM मोदी से मिलकर बोलीं डेनमार्क की पीएम

दशहरे पर पीएम मोदी और अमित शाह का पुतला जलाएंगे किसान

हैदराबाद में भारी बारिश के कारण अचानक आई बाढ़, लोगों के बीच मचा हाहाकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -