विदेश मंत्री जयशंकर 18 से 23 फरवरी तक जर्मनी, फ्रांस में रहेंगे
विदेश मंत्री जयशंकर 18 से 23 फरवरी तक जर्मनी, फ्रांस में रहेंगे
Share:

विदेश मंत्री (ईएएम) एस जयशंकर 18 से 23 फरवरी तक जर्मनी और फ्रांस जाएंगे, विदेश मंत्रालय (एमईए) ने गुरुवार को घोषणा की। 18 फरवरी से 23 फरवरी तक विदेश मंत्री एस जयशंकर जर्मनी और फ्रांस में रहेंगे। वह जर्मनी में म्यूनिख सुरक्षा सम्मेलन में भाग लेंगे। एक साप्ताहिक प्रेस ब्रीफिंग के दौरान, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा, "वह विदेश मंत्रियों और अन्य प्रतिनिधियों के साथ द्विपक्षीय चर्चा भी करेंगे जो सम्मेलन में भाग लेंगे।

बागची ने कहा कि जयशंकर हिंद-प्रशांत पर एक पैनल चर्चा में भाग लेंगे और सम्मेलन के दौरान आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम में भी बातचीत करेंगे, जिसकी मेजबानी म्यूनिख में हमारे महावाणिज्य दूतावास और ऑब्जर्वर रिसर्च फाउंडेशन द्वारा की जाएगी। बागची के अनुसार, जर्मनी के बाद, जयशंकर फ्रांस की यात्रा करेंगे, जहां वह अपने फ्रांसीसी समकक्ष, जीन-यवेस ले ड्रियन के साथ मुलाकात करेंगे।

"ईएएम 22 फरवरी को हिंद-प्रशांत सहयोग के लिए यूरोपीय संघ के मंत्रिस्तरीय मंच में भी भाग लेगा," बागची ने कहा, यह देखते हुए कि यह यूरोपीय परिषद की पहल का एक फ्रांसीसी राष्ट्रपति है। यूरोपीय संघ के मंत्रिस्तरीय मंच के हाशिये पर, वह यूरोपीय संघ और अन्य हिंद-प्रशांत देशों के समकक्षों के साथ द्विपक्षीय चर्चा करेंगे, साथ ही साथ फ्रांसीसी अंतर्राष्ट्रीय संबंध संस्थान (आईएफआरए) में एक भाषण देंगे।

दिल्ली में घर से मिला संदिग्ध बैग, एक्शन में आई पुलिस

आज से शुरू हुई Oppo Reno 7 5G की सेल, 5 हजार से भी कम रुपये में ले आएं अपने घर

आज से शुरू हुई Oppo Reno 7 5G की सेल, 5 हजार से भी कम रुपये में ले जाए अपने घर

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -