विदेश मंत्री जयशंकर ने की कोरोना टीके बनाने में क्वाड के समर्थन की सराहना
विदेश मंत्री जयशंकर ने की कोरोना टीके बनाने में क्वाड के समर्थन की सराहना
Share:

सिंगापुर: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शुक्रवार को कोरोना टीकाकरण के उत्पादन और वितरण में क्वाड के प्रयासों की प्रशंसा करते हुए कहा कि समूह के पास “लचीला, भरोसेमंद आपूर्ति श्रृंखला” थी। क्वाड में ऑस्ट्रेलिया, भारत, जापान और संयुक्त राज्य अमेरिका शामिल हैं। पैनल में जयशंकर ने कहा, "यह दिलचस्प है, संयुक्त रूप से टीकों का उत्पादन और वितरण करने के लिए क्वाड (ऑस्ट्रेलिया, भारत, जापान और अमेरिका) के तहत पहलों में से एक, जो एक अमेरिकी टीका होगा, भारत में बनाया जाएगा, जापानी बहुत वित्तीय सहायता के साथ आएंगे, और सिंगापुर में ब्लूमबर्ग न्यू इकोनॉमिक फोरम में "ग्रेटर पावर कॉम्पिटिशन: द इमर्जिंग वर्ल्ड ऑर्डर", "ऑस्ट्रेलियाई बहुत सारे रसद समर्थन के साथ आएंगे।"

जयशंकर ने आगे कहा, "विकेंद्रीकृत वैश्वीकरण, एक अधिक लचीला, भरोसेमंद आपूर्ति श्रृंखला, जिसकी मुझे तलाश है। अधिक विश्वास और पारदर्शिता, साथ ही अधिक लचीले संयोजन, नीचे उतरें और विशिष्ट समस्याओं के उत्तर के साथ आएं। एक समय था जब हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन या पेरासिटामोल उच्च मांग में थे, न केवल टीकाकरण उद्योग में, बल्कि संपूर्ण रूप से दवा क्षेत्र में। वास्तव में, कुछ दवाओं के लिए, हमने 10 गुना, यहां तक ​​कि 15-20 गुना तक बढ़ाया था।"

उन्होंने महामारी के दौरान भारत के संघर्षों और देश को कितनी अच्छी तरह से ठीक किया, इसके बारे में भी बात की। सबसे महत्वपूर्ण सबक यह होता कि हमें अपनी क्षमताओं को विकसित करने के लिए और अधिक काम करना चाहिए था। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से एक कार्यक्रम लागू किया।

गुरुग्राम: सार्वजनिक मैदान में नमाज़ पढ़ने पहुंची मुस्लिम भीड़, क्रिकेट खेल रहे लड़कों को पीटने का आरोप

दिल्ली में फिर लौटेगा ओड-इवन सिस्टम ? केजरीवाल सरकार ने वाहन चालकों को दिया अहम निर्देश

चालू होने के लिए तैयार हैं INS विशाखापत्तनम:- आईएनएस ऑफिसर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -