विदेश मंत्री जयशंकर ने मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ से मुलाकात की
विदेश मंत्री जयशंकर ने मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ से मुलाकात की
Share:

नई दिल्ली: विदेश मंत्री (ईएएम) डॉ. एस जयशंकर ने शनिवार, 23  अप्रैल को मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ से मुलाकात की, जो द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के लिए भारत की आठ दिवसीय यात्रा पर हैं।

मॉरीशस के प्रधानमंत्री आठ दिन की यात्रा के लिए भारत में हैं। प्रधानमंत्री ने गुरुवार को वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की। शनिवार को मॉरीशस के प्रधानमंत्री ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की।

मॉरीशस के प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर कहा, "उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री @myogiadityanath के साथ आज सुबह मेरी एक बैठक में, हमने मॉरीशस और उत्तर प्रदेश के बीच अधिक सांस्कृतिक संबंधों और भाईचारे के संबंधों के निर्माण के तरीकों की खोज की।

मॉरीशस के प्रधानमंत्री और विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक डॉ टेड्रोस घेब्रेयेसस की उपस्थिति में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार (डब्ल्यूएचओ) को गांधीनगर के महात्मा मंदिर में वैश्विक आयुष निवेश और नवाचार शिखर सम्मेलन का उद्घाटन किया।

ग्लोबल आयुष समिट के उद्घाटन के बाद पीएम मोदी ने मॉरीशस के प्रधानमंत्री से द्विपक्षीय चर्चा में मुलाकात की और चल रही विकास साझेदारी और रक्षा सहयोग पर चर्चा की।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि पीएम मोदी और मॉरीशस के प्रधानमंत्री ने मेट्रो एक्सप्रेस परियोजना की प्रगति और मॉरीशस में आयुष सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के प्रस्ताव पर चर्चा की।

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पिछले हफ्ते नई दिल्ली में मॉरीशस के मंत्रिमंडल में सचिव एनके बलाह से मुलाकात की और दावा किया कि दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंध "ताकत से ताकत की ओर बढ़ रहे हैं।

'लापता हुई 14 साल की बच्ची दुआ..', मस्जिद के लोग बोले - वो शिया है, हम मदद नहीं करेंगे..

अल-मंसूरी ने 103 साल की उम्र में किया तीसरा निकाह, शादी में शामिल हुए 15 बच्चे और 100 से अधिक पोते-पोती

वित्त मंत्री ने ने विश्व बैंक के अध्यक्ष से मुलाकात कर ऋण संकट में फंसे देशों को बचाने के महत्व पर जोर दिया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -