सरकार का बड़ा तोहफा ! ई-रिक्शा खरीदने पर मिलेगी 30,000 तक की सब्सिडी
सरकार का बड़ा तोहफा ! ई-रिक्शा खरीदने पर मिलेगी 30,000 तक की सब्सिडी
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार ने इलेक्ट्रिक ऑटो रिक्शा की खरीद की प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए My EV Portal लॉन्च किया है। जी हाँ और सरकार ने यह वेबसाइट Convergence Energy Services Limited (CESL) के साथ मिलकर विकसित की है। आप सभी को बता दें कि इस पोर्टल की सहायता से ई-रिक्शा खरीदने वाले बायर्स को सरकारी मदद उपलब्ध कराई जा सकेगी। जी हाँ और इसी के साथ इस पोर्टल के लॉन्च के बाद दिल्ली ऐसा सुविधा लॉन्च करने वाला पहला स्टेट बन गया है। आप सभी को बता दें कि इस पोर्टल के जरिए सरकार इलेक्ट्रिक रिक्शा खरीदने वालों को 25,000 रुपये से 30,000 रुपये के बीच इंट्रेस्ट रेट सब्सिडी देगी।

वहीं दूसरी तरफ ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर कैलाश गहलोत (Kailash Gehlot) ने अपने एक बयान में कहा कि सरकार ने अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के नेतृत्व में जो भी वादे किए थे उन्हें पूरा किया जा रहा है। इसके अलावा उन्होंने आगे कहा कि अब दिल्ली में इलेक्ट्रिक वीकल खरीदना पहले की अपेक्षा काफी आसान है। आप सभी को बता दें कि उनका कहना है कि, 'सरकार राजधानी में इलेक्ट्रिक वीकल्ज को खूब बढ़ावा दे रही है। सरकार की कोशिश है कि दिल्ली को इलेक्ट्रिक वीकल्ज की कैपिटल बनाया जाए। इस पोर्टल के जरिए इलेक्ट्रिक वाहन खरीदना और आसान हो जाएगा और पोर्टल पर खरीदार को मॉडल्स की पूरी जानकारी और कई ऑप्शन मिलते हैं।'

इसी के साथ हम आपको बता दें कि दिल्ली सरकार का https://www.myev.org.in पोर्टल इलेक्ट्रिक ऑटो की पर्चेज और लोन के लिए सिंगल विंडो की तरह काम करेगा। ऐसा माना जा रहा है कि सरकार का यह कदम काफी महत्वपूर्ण इसलिए भी है क्योंकि दिल्ली इंडिया के सबसे प्रदूषित शहरों में शुमार किया जाता है ऐसे में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को बढ़ावा देना अच्छा है।

केंद्रीय कर्मचारियों को जल्द मिलेगी अब तक की सबसे बड़ी सौगात, खाते में आएँगे 2 लाख रुपये

युवाओं को 4-4 हज़ार रुपए दे रही मोदी सरकार, इस लिंक पर करना होगा क्लिक!

कंपनी का खास ऑफर: मात्र 1 रुपए में घर लाये यह शानदार स्कूटी, आज है आखिरी दिन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -