फेस्टिव सीजन 2018 : उत्साह के रस में ना बहे, स्मार्टफोन या अन्य प्रोडक्ट खरीदते समय ध्यान रखें ये बातें...
फेस्टिव सीजन 2018 : उत्साह के रस में ना बहे, स्मार्टफोन या अन्य प्रोडक्ट खरीदते समय ध्यान रखें ये बातें...
Share:

भारत में त्यौहारों का सीजन शुरू हो चुका है. 10 दिनी श्री गणेश उत्सव के बाद अब भारत में नवरात्रि का त्यौहार शुरू होने को है. सभी तरफ त्योहार की झलक साफ दिखाई दे रही है. मार्केट दिवाली के लिए तैयार हो रहे है तो ऑनलाइन मार्केट में भी फेस्टिव सीजन की धूम दिख रही है सभी ई-कॉमर्स वेबसाइट्स अपने ग्राहकों के लिए शानदार ऑफर लेकर आ रही है और यूजर इनका फायदा भी उठा रहे हैं. कई ई-कॉमर्स वेबसाइट्स पर सबसे अधिक डिस्काउंट और ऑफर स्मार्टफोन पर दि ए जाते हैं. लेकिन जरा ठहरिए,आज हम आपको ऑनलाइन शॉपिंग के कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं, जिससे कि आप किसी भी तरह के धोखाधड़ी से बच सकते हैं.  

- सबसे पहले उस फोन की कीमत मार्केट में अन्य सभी साइट पर जाकर चेक करें.  कई बार ऐसा होता है कि स्मार्टफोन के एक ही मॉडल को विभिन्न साइट्स पर अलग-अलग कीमतों में बेचा जाता है. अतः आप कीमत का सही अंदाजा लगा पाएंगे. 

- कई बार ऐसा होता है कि त्योहार के समय एक साथ कई ऑफर मिलते हैं. इसलिए इनमें जो बेस्ट हो उसे ही आप चुनें. कई बार जल्दबाजी में हम सारे ऑफर्स को ठीक से नहीं देख पाते और अच्छे ऑफर से हम छूट जाते हैं.  इसलिए हमेशा ऑफर्स को चेक करें और फिर सामन खरीदें. 
 
-ऑनलाइन कोई भी स्मार्टफोन खरीदने से पहले एक बार ऑफिशियल वेबसाइट से जरूर वेरिफिकेशन करा लें. क्योंकि कई बार प्रोडक्ट की डिटेल्स गलत होती है और आप प्रोडक्ट भी खरीद लेते हैं. इसलिए वेरिफिकेशन के बाद सारी डिटेल को अच्छे से पढ़कर ही स्मार्टफोन या अन्य प्रोडक्ट का लाभ लें. 

- अब अंत में आप ऑनलाइन शॉपिंग में यह देख लें कि आपने जो भी प्रोडक्ट ऑर्डर किया है उसका डिलीवरी टाइम कब का है. कई बार प्रोडक्ट की डिलीवरी में काफी समय लग जाता है. 

यह भी पढ़ें...

Facebook ने की इंस्टाग्राम के नए Head की घोषणा

जानिए एक WhatsApp अकाउंट को 2 स्मार्टफोन में कैसे चला सकते हैं ?

शुरू हुई XIAOMI के इन दो फ़ोन की सेल, आप उठा सकते है 10 हजार रु तक का फायदा

कौड़ियों के दाम बिक रहे हैं आप और आपका FACEBOOK लॉग-इन पासवर्ड

ONEPLUS 6 यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, फ़ोन को मिला यह दमदार अपडेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -