लॉन्चिंग के 17 महीने बाद Dzire ने खड़ा किया नया कीर्तिमान
लॉन्चिंग के 17 महीने बाद Dzire ने खड़ा किया नया कीर्तिमान
Share:

Maruti Suzuki ने पिछले साल लॉन्च हुई अपनी दमदार गाड़ी Dzire के दम पर बिक्री का रिकॉर्ड तोड़ा है. Maruti Suzuki की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक लॉन्चिंग के 17 महीने में ही इस कार की बिक्री 3 लाख गाड़ियों को पार कर गई है. देश में आज तक किसी भी कार के मॉडल ने इतनी जल्दी 3 लाख गाड़ियों की बिक्री का आंकड़ा पार नहीं किया है. अतः यह अपने आप में एक बड़ा रिकॉर्ड है.

आपको जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने इसे मई 2017 में लॉन्च किया था. तब से लेकर अब तक इसे 3 लाख लोगों ने अपना बनाया है. Maruti Suzuki के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक आर एस कल्सी ने बताया कि नई डिजायर की बिक्री पिछले जेनरेशन कार के मुकाबले 28 प्रतिशत ज्यादा है, आर एस कल्सी के मुताबिक नई डिजायर के 20 प्रतिशत ग्राहकों ने इसके ऑटोमैटिक वेरिएंट को चुना है.

वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक आर एस कल्सी ने इसके लिए डिजायर के प्रति ग्राहकों के आकर्षण के लिए ग्राहकों का धन्यवाद किया है. कुल 3 लाख आंकड़ें के मुताबिक, हर माह की बात की जाए तो इस कंपनी ने इस दौरान हर माह 18 हजार डिजायर गाड़ियों की बिक्री की है. खास बात यह है कि अब बे यह सिलसिला लगातार जारी है. बता दें कि इसका पेट्रोल वेरिएंट अंधिकतम 28.4 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज और डीजल वेरिएंट 22 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देता है.

 

यह भी पढ़ें...

माइलेज में सबके बाप है ये वाहन, कीमत भी कर देगी हैरान

पिछ्ला ब्रेक लगाने पर अगला हो जाएगा आगबबूला, इस दमदार स्कूटर की शानदार दस्तक

खुल गया सुजुकी की धाकड़ 1000 CC Katana का राज, सुनकर चौक उठेंगे आप

6 लाख रु तक का भारी डिस्काउंट, अभी घर ले आए इन दमदार कार को

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -