डायनामाइट से हुआ विस्फोट, बच्ची की हालत गंभीर

Apr 14 2015 12:41 AM
डायनामाइट से हुआ विस्फोट, बच्ची की हालत गंभीर

छतरपुर/मध्यप्रदेश : छतरपुर की एक घटना जिसमे डाइनामाइट के विस्फोट से एक 10 साल की बच्ची बुरी तरह झुलस गई है. इस विस्फोट में बच्ची के हाथ के चिथड़े उड़ गए और पंजे से उसकी उंगलियां निकल कर अलग-अलग गिर गई. इतना ही नहीं बच्ची का शरीर भी बुरी तरह जल चूका है. बच्ची को गंभीर हालात में जिला अस्पताल भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है. घटना छतरपुर सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के सारानी गांव की है, जहां 10 साल की छात्रा भारती का विस्फोट में हाथ उड़ गया है.

परिजनों और प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो बच्ची घर के बाहर गांव में ही खेल रही थी. वहां से थोड़ी दूर पर गिट्टी पत्थर की क्रेशर लगी हुई थी. काम के चलते वहां आए दिन विस्फोट होते रहते हैं. विस्फोट के लिए छोटे और बड़े डायनामाइट का उपयोग किया जाता है. 14 अप्रैल को भी वहां काम चल रहा था. इस बीच खेलते-खेलते बच्ची वहां पहुंच गई. खेलते वक्त बच्ची को रास्ते में छोटा डायनामाइट पड़ा मिला, तो वह खेल-खेल में डायनामाइट अपने साथ घर ले आई.

चूंकि घर के सभी सदस्य अपने कामों में व्यस्त थे इसलिए किसी का ध्यान बच्ची की ओर नहीं गया. इस बीच बच्ची ने डाइनामाइट को पत्थर से तोड़ने का प्रयास किया, तभी जोरदार धमाका हुआ. इस धमाके से बच्ची के हाथ के चिथड़े उड़ गए एवं वह गंभीर घायल हो गई. धमाके की आवाज सुनकर घर के अन्य सदस्य बच्ची की ओर भागे, तो उन्होंने देखा कि बच्ची घायल अवस्था में जमीन पर पड़ी हुई है. परिजन बच्ची को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, जहां उसका इलाज जारी है.