दुतेर्ते ने फिलीपीन के तूफान प्रभावित क्षेत्रों में आपदा की स्थिति की घोषणा की
दुतेर्ते ने फिलीपीन के तूफान प्रभावित क्षेत्रों में आपदा की स्थिति की घोषणा की
Share:

मनीला: फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने पिछले सप्ताह मध्य और दक्षिणी फिलीपींस में तबाही मचाने वाले टाइफून राय के पीड़ितों के लिए राहत प्रयासों में तेजी लाने के लिए कई क्षेत्रों में आपदा की स्थिति घोषित की है। "मैंने आपदा की स्थिति घोषित करने का फैसला किया है। मैं अभी इस पर हस्ताक्षर करूंगा "डुटर्टे के अनुसार, सबसे बुरी तरह प्रभावित क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर विनाश और जीवन का नुकसान हुआ है।

रिपोर्ट के अनुसार, दुतेर्ते ने मंगलवार देर रात प्रसारित एक टेप सार्वजनिक संबोधन में मिमारोपा, पश्चिमी विसायस, केंद्रीय विसाय, पूर्वी विसय, उत्तरी मिंडानाओ और कारागा क्षेत्रों में आपदा की स्थिति घोषित की। राष्ट्रीय आपदा जोखिम न्यूनीकरण और प्रबंधन परिषद (एनडीआरआरएमसी) के अनुसार, आंधी के परिणामस्वरूप 156 लोग मारे गए, जबकि फिलीपीन राष्ट्रीय पुलिस ने कम से कम 375 लोगों की मौत की सूचना दी। कई लोग लापता हो गए हैं या घायल हो गए हैं।

टाइफून राय ने गुरुवार दोपहर दक्षिणी फिलीपींस में मिंडानाओ द्वीप के पूर्वी तट पर सिरगाओ द्वीप पर दस्तक दी। दक्षिण पूर्व एशियाई देश में तीन दिनों तक बारिश हुई, जिससे क्षेत्र में बाढ़ आ गयी । राय ने शनिवार को फिलीपींस छोड़ दिया, मध्य और दक्षिणी फिलीपींस के साथ-साथ लुज़ोन के मुख्य द्वीप पर कुछ क्षेत्रों में तबाही का निशान छोड़ दिया।

चीन सरकार ने मंगलवार को आंधी-तूफान से प्रभावित इलाकों में हजारों पीड़ितों को राहत सामग्री बांटना शुरू किया।

काबुल व्यापार केंद्रों, दुकानों पर लगे होर्डिंग से महिलाओं की सभी तस्वीरें हटाएगा

कोविड -19: दक्षिण कोरिया में 7,456 और मामले सामने आए

इंटेल अवैतनिक कर्मचारियों को अवैतनिक अवकाश पर रखेगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -