धाविका दुति चंद लेगी विश्व चैम्पियनशिप में हिस्सा
धाविका दुति चंद लेगी विश्व चैम्पियनशिप में हिस्सा
Share:

नई दिल्ली : भारत की बेटी धाविका दुति चंद विश्व चैम्पियन में भाग लेगी इसकी पुष्टि हो गई है, क्योकि अंतरराष्ट्रीय खेलों की शीर्ष पंचाट ने अंतरराष्ट्रीय एथलेटिक्स महासंघ की हाइपर एंड्रोजेनिज्म नीति को दो महीने के लिए निलंबित कर दिया है जिसने उन्हें टूर्नामेंट में भाग लेने से रोक दिया था. एथलेटिक्स दुति चंद 21 वर्षीय जो कि विश्व चैंपियनशिप के प्रवेश से 11.26 सेकण्ड से चूक गई थी, उन्हें एथलेटिक्स महासंघ की अंतरराष्ट्रीय संघ (आईएएएफ) से आमंत्रण मिला है क्योंकि महिलाओं की 100 मी स्पर्धा के लिए 56 एथलीटों की सूची अभी लंदन में 4 से 13 अगस्त को होने वाली चैम्पियनशिप के लिए नहीं पहुंची है.

दुती का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 11.30 सेकेंड रहा है जो उन्होंने 15 मई को नई दिल्ली में इंडियन ग्रां प्री के दौरान हासिल किया था. अब उन्हें कोटा के आधार पर प्रवेश मिला है. दुति की इस समय 103 रेंक है, भारतीय एथेलेटिक्स को आईएएएफ ने हाल ही में ये निमंत्रण भेजा है और कहा है कि वो हाँ या न में जबाब दे ,जबाब को दुति की सहमति से स्वीकार कर लिया गया है. दूति के कोच नागौरी रमेश ने कहा कि दुति विश्व प्रतियोगिता में भाग ले रही है .

एएफआई ने आईएएएफ के निमंत्रण को हां कह दिया है. वह इस पेशकश को क्यों ठुकराएगी. वह तैयार है और खुश है कि इतने बड़े टूर्नामेंट का हिस्सा बन सकेगी. जहा दुति के पास पहले ही ब्रिटेन के वीजा है. स्विट्जरलैंड के लुसाने स्थित खेल पंचाट ने आईएएएफ की "हाइपर एंड्रोजेनिज्म" नीति को निलंबित कर दिया जिसके अतंर्गत एएफआई ने दुती को 2014 में टूर्नामेंट में भाग लेने से रोक दिया था.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -