कई राज्यों में आज आंधी-बारिश की सम्भावना
कई राज्यों में आज आंधी-बारिश की सम्भावना
Share:

नई दिल्ली : मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर सहित कई राज्यो में रविवार को धूलभरी आंधी चलने और बारिश होने की संभावना व्यक्त की है.इसके अलावा उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड में आज बारिश और कई जगहों पर बिजली गिरने की चेतावनी भी दी गई है .

बता दें कि मौसम विभाग के अनुसार मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, झारखंड, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, तेलंगाना, कर्नाटक और ओडिशा में तेज हवा के साथ वर्षा होने का अनुमान व्यक्त किया गया है, जबकि पश्चिम बंगाल, सिक्किम, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और महाराष्ट्र के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश होने की सम्भावना जाहिर की गई है .राजस्थान में धूल भरी आंधी चल सकती है , जबकि उत्तर और मध्य भारत पर मौसम गर्म रहेगा.

गौरतलब है कि यूपी पिछले कई दिनों से प्राकृतिक आपदा को झेल रहा है.अब तक मृतकों का आंकड़ा 38 पहुंच गया है .मुरादाबाद में 9, संभल और सोनभद्र में तीन-तीन, शाहजहांपुर, बदायूं, हरदोई, मुजफ्फरनगर और मैनपुरी में दो-दो लोगों की मौत होने की खबर है.जबकि हापुड़, बरेली, इटावा, मेरठ, बिजनौर, अमरोहा में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई है.आंधी -तूफ़ान का सबसे ज्यादा असर मुरादाबाद और मेरठ मंडल में पड़ा है .यहां सैकड़ों पेड़ और बिजली के खंभे गिर गए. घरों की छतें उड़ गई .

यह भी देखें

ओडिशा में बारिश के कारण कई क्षेत्रों बिजली गुल रही

देश में फिर आ सकता है जानलेवा तूफान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -