दशहरा: धन लाभ से लेकर मुकदमे में जीत तक के लिए आज करें यह उपाय

आज दशहरे का पर्व है जो बहुत खास होता है. दशहरे के दिन व्यक्ति कई उपाय कर सकता है और मालामाल हो सकता है. आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जो आप दशहरे पर कर सकते हैं और इसे करने से आपके जीवन में विजय की सुनिश्चितता बढ़ जाएगी और संकटों से मुक्ति मिलेगी.

- कहते हैं कि विजय दशमी के दिन अस्त्र-शस्त्र की साफ-सफाई करके उनका निरीक्षण करना चाहिए. केवल यही नहीं बल्कि इस दिन इन अस्त्र-शस्त्रों का पूजन भी करना चाहिए.


- कहते हैं अगर कोई मुकदमा चल रहा है, तो उस केस की फाइल दशहरा के दिन घर के मंदिर में भगवान की प्रतिमा के नीचे रख दें. इससे विजय मिलेगी.

- कहते हैं इस दिन सूरजमुखी की जड़ का विधि पूर्वक पूजन करना चाहिए और  जड़ का पूजन करने के बाद इसे अपनी तिजोरी में रख लेना चाहिए.

- इस दिन किसी कुशल योद्धा से युद्ध कौशल की शिक्षा ग्रहण करना चाहिए.

- कहते हैं इस दिन भगवान श्रीराम के 108 नामों का जाप करना चाहिए.

- कहा जाता है कि इस दिन कन्याओं को दान करना चाहिए. इस दिन किये गए दान पुण्य कार्य से मां दुर्गा का विशेष आशीर्वाद प्राप्त होता है.


- इस दिन नौकरी में उन्नति पाने के लिए एक सफेद कच्चे सूत को केसर से रंगें. साथ ही, ओम नमो नारायण मंत्र का 108 बार जाप करके अपने पास रख लें. 


- इस दिन घर के नकारात्मक दुष्प्रभाव को खत्म करने के लिए दक्षिण दिशा में मुंह करके हनुमानजी के सामने तिल के तेल का दिया जलाएं और उच्च स्वर में सुदंरकांड का पाठ करें. 

जय श्री राम: दशहरे पर राशिनुसार करें मंत्र का जाप और उपाय

विजयादशमी पर नागपुर में RSS ने किया 'शस्त्र पूजन'

पीएम मोदी और राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने 'विजय दशमी' पर जनता को दी बधाई

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -