दशहरे के दिन त‌िजोरी में रख दें यह चीज़, मालामाल हो जाएंगे आप
दशहरे के दिन त‌िजोरी में रख दें यह चीज़, मालामाल हो जाएंगे आप
Share:

आप सभी इस बात से वाकिफ होंगे कि कल यानी 19 अक्टूबर को दशहरा है और इस दिन रावण को जलाया जाता है. ऐसे में इस दिन को विजयदशमी के नाम से भी जाना जाता है. अब आज हम बताने जा रहे हैं कि विजयदशमी के दिन तिजोरी में ऐसी कौन सी चीज रखें जिससे आपको धन की कमी कभी ना हो. आइए जानते हैं. 

कहते हैं दशहरा शक्ति पूजन का दिन है और इस दिन सभी कार्यों में सिद्धि प्रदान होती है ऐसे में यह दिन सभी मनोवांछित फल प्रदान करता है. कहा जाता है आश्विन मास के शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि को विजया कहते हैं जो सभी कार्यों में सिद्धि प्रदान करती है साथ ही इस दिन शुरू किया गया कोई भी कार्य निश्चित ही सिद्धि को प्राप्त करता है. ऐसे में सांसारिक परेशानिया को दूर करने के लिए किये गए प्रयोग इस दिन कभी असफल नहीं होते है और साथ ही न ही किसी तरह की हानिया होती है. कहा जाता है विजय दशमी पर यात्रा श्रेयस्कर हो जाती है और यही वजह है कि इस दिन छोटी ही सही पर यात्रा जरूर करें. कहते हैं इस दिन शमी पेड़ के पूजन कर उसके पत्ते तिजोरी में रखने से कभी धन की कमी नहीं होती है और हमेशा खूब पैसा आता है. याद रखे दशहरे के दिन घाट स्थापना वाला कलश कुछ समय के लिए सर पर रखने से भगवती देवी का आशीष प्राप्त होता है और लाभ भी होता है.

आप चाहे तो वैभव संपन्नता और सौभाग्य के लिए स्वच्छ कपड़े को पानी में भिगोकर अच्छे से निचोड़ कर मां के चरण पोछें फिर उस वस्त्र को अपने घर अथवा दुकान की तिजोरी में रखें जिसे माँ लक्ष्मी की कृपा होगी और धन का अभाव सदा के लिए समाप्त हो जाएगा. इसी के साथ अगर आप धन का खूब भंडार चाहते हैं तो दशहरे वाले दिन 10 वर्ष से छोटी उम्र की कन्या को उसकी प्रिय वस्तु भेंट करें और फिर उसके हाथ से कुछ पैसे अथवा रुपए तिजोरी में रखवाएं साथ ही मंदिर जाकर मां दुर्गा के चरणों में लगे सिंदूर का टीका करें और सुहागन महिलाएं अपनी मांग भी भरें साथ ही चुटकी भर सिंदूर घर लाकर रखे, क्योंकि इससे वैभव संपन्नता और समृद्धि आती है.

दिवाली मनाने पर लगी लगाम, अदालत ने तय किया पटाखे फोड़ने का समय

Dussehra 2018: इस दिन मनाया जाएगा दशहरा, यह है शुभ मुहूर्त

दशहरा असत्य पर सत्य की विजय है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -