दशहरे के इस शुभ मुहूर्त पर करें इन मंत्रों का जाप, मिलेगी सफलता
दशहरे के इस शुभ मुहूर्त पर करें इन मंत्रों का जाप, मिलेगी सफलता
Share:

आप सभी को बता दें कि आज दशहरा का पर्व पूरे भारत में बड़े धूम-धाम से मनाया जा रहा है सभी रावण बना रहे हैं क्योंकि शाम के समय में सभी को उसका दहन करना है. ऐसे में हर साल यह त्योहार बड़े उत्साह से मनाया जाता है और यह त्योहार बुराई पर अच्छाई की विजय का प्रतीक माना जाता है. ऐसे में दशहरा हिन्दू धर्म का बहुत प्रमुख पर्व माना जाता है और वहीं शास्त्रों के अनुसार दशहरे के दिन किया गया उपाय अत्यंत श्रेष्ट एवं शीर्घ फल देने वाले होते है. जी हाँ तो आइए जानते हैं कुछ उपायों के बारे में.

कहते हैं दशहरा के दिन शाम को संध्या के समय ( अर्थात जब सूर्यास्त होने का और आकाश में तारे उदय होने का समय हो ) वो समय सर्व सिद्धिदायी विजय काल कहलाता है और उस समय जीवन में शत्रुओं पर, राजद्वार से, मुकदमो में विजय के लिए इन मंत्रो का जाप करे तो लाभ होगा. ध्यान रहे जाप 5 माला का करें.
" ॐ अपराजितायै नमः ॥ "
 इसी के बाद हनुमान जी का सिद्ध मन्त्र का जाप करें.
"ॐ हं हनुमते रुद्रात्मकाय हुं फट्" ॥

अब इसकी भी कम से कम दो माला का जप करें. कहते है इससे जीवन में दृढ़ता और शक्ति प्राप्त होती है मनोबल ऊंचा रहता है शत्रु शांत हो जाते है, उसको हर जगह विजय की प्राप्ति होती है.

इसी के साथ दशहरा के दिन छोटी छोटी पर्चियों पर 'राम' नाम लिख कर उसे अलग-अलग आटे की लोई में रखकर मछलियों को खिलाएं. कहते हैं ऐसा करने से भगवान राजा राम की कृपा से जातक को जीवन में सभी सुख और ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है.

आज विजयादशमी, दिल्ली में इन रास्तों पर लग सकता है भारी जाम

दशहरे पर राशिनुसार करें मन्त्रों का जाप, होगी मनोकामना पूरी

दशहरे के दिन भूलकर भी न करें यह 6 काम वरना...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -