डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का बड़ा बयान, कोरोना के खिलाफ साथ मिलकर लड़नी होगी जंग

Jun 05 2020 11:30 AM
डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का बड़ा बयान, कोरोना के खिलाफ साथ मिलकर लड़नी होगी जंग

महामारी कोरोना ने भारत में विकराल रूप धारण कर लिया है. जिसके कारण दिल्ली-एनसीआर की सीमाएं सील करने पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी पर हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि इस विषय पर हरियाणा गंभीर है. कहा कि दिल्ली से आवाजाही के कारण दिल्ली और एनसीआर में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं.

कोरोना से ठीक हुए मरीज की एंटीबाडी से अमेरिका ने बनाई दवाई, इंसानों पर ट्रायल शुरू

अपने बयान में आगे उन्होने कहा कि हम सबको मिलकर व्यवस्थाएं स्थापित करनी चाहिए, जिसको लेकर प्रदेश तैयार है. बॉर्डर को लेकर हरियाणा, यूपी और दिल्ली तीनों राज्य मिलकर आगे बढ़ें. तीनों राज्य इस विषय पर एक-एक अधिकारी की नियुक्ति करें. चौटाला ने दिल्ली बॉर्डर सील करने का कारण बताते हुए कहा कि दिल्ली में आवाजाही के कारण निरंतर गुरुग्राम, झज्जर, सोनीपत और फरीदाबाद में मामले बढ़ रहे थे. इसके मद्देनजर प्रदेश सरकार ने तीन अधिकारियों के नेतृत्व में दिल्ली आने-जाने के लिए पास की सुविधा उपलब्ध करवाई है.उन्होंने बताया कि कैसे आजादपुर मंडी के कारण कोराना संक्रमण का फैलाव तेजी से हुआ और इसी तरह झज्जर में दिल्ली से आवाजाही के कारण पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाया गया.  

मलेरिया की दवा के पक्ष में प्रचार कर चुके है ट्रम्प, मेडिसिन के खिलाफ है नए परीक्षण

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भारत में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहा हैं. पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस के करीब 10 हजार नए मामले सामने आए हैं, जबकि इस दौरान 273 लोगों की मौत भी हुई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 2 लाख 26 हजार 770 पहुंच गई है. इसमें से 1,1,960 एक्टिव केस हैं, अब तक 1,09,462 लोग स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि कुल 6348 लोगों की जान जा चुकी है. 

कांग्रेस ने सरकार की बदहाली पर साधा निशाना, स्वास्थ्य केंद्रो की हालत पर कही यह बात

मजदूरों की घर वापसी को लेकर भड़की मायावती, सरकार को कही यह बात

कांग्रेस नेता अधीर रंजन के निशाने पर आई बंगाल सरकार, क्वॉरंटाइन केंद्रों की हालत से उठा पर्दा