लॉकडाउन में कभी ऊंटनी का दूध तो, कभी इन जरूरी सामानों को पार्सल कर रहा रेलवे
लॉकडाउन में कभी ऊंटनी का दूध तो, कभी इन जरूरी सामानों को पार्सल कर रहा रेलवे
Share:

कोरोना संक्रमण के बीच रेलवे ने इस सप्ताह राजस्थान के एक ऑटिस्टिक किशोर और मध्य प्रदेश के लीवर प्रत्यारोपण से उबरने वाले एक लड़के के लिए दवाओं का परिवहन किया. इससे पहले उत्तर-पश्चिम रेलवे ने 10 अप्रैल को मुंबई में एक परिवार को 20 लीटर ऊंटनी का दूध पहुंचाया था, क्योंकि एक महिला ने अपने बेटे को बकरी, गाय और भैंस के दूध से एलर्जी होने के बारे में ट्वीट किया था. इस घटना से प्रभावित अहमदाबाद के रहने वाले हितेश शर्मा ने भी अजमेर में रहने वाले अपने किशोर चचेरे भाई के लिए रेलवे से मदद मांगी और तुरंत प्रतिक्रिया को उन्होंने चमत्कार करार दिया. अजमेर में रहने वाला किशोर भी ऑटिस्टिक है और उसे दवाओं की सख्त जरूरत थी. लॉकडाउन के चलते हितेश शर्मा कूरियर से दवा नहीं भेज सकते थे, जैसा कि वे अक्सर किया करते हैं.

अंग्रेज़ों के बाजार में बजेगा भारतीय दवा का डंका, ब्रिटिश सरकार ने दी मंजूरी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि शर्मा ने अहमदाबाद से बताया कि यह अविश्वसनीय है. मैंने रेल अधिकारी से मदद मांगी और 15 घंटे के भीतर दवाएं पार्सल ट्रेन से मेरे चचेरे भाई के पास अजमेर पहुंच गई. अगर मेरे साथ ऐसा नहीं होता, तो मुझे विश्वास नहीं होता.

देश के इस राज्य में कल से खुलेंगे रेस्तरां, लागू होगा ऑड-ईवन फार्मूला

अपने बयान मे आगे शर्मा ने कहा कि उन्होंने रेलवे की नोडल अधिकारियों की सूची देखी. उन्हें पता चला कि आशीष उजलायन पश्चिमी रेलवे के अहमदाबाद मंडल में सहायक वाणिज्यिक प्रबंधक के तौर पर कार्यरत हैं. हमने उनसे मदद मांगी और उन्होंने कहा कि हमसे जो भी मदद बन पड़ेगी हम करेंगे. शर्मा ने 15 अप्रैल को शाम छह बजे दवाओं का पार्सल जमा किया और वह अगले दिन 11 बज अजमेर पहुंच गया.

कोरोना से जंग हारे इंदौर के थाना प्रभारी, अरविंदो अस्पताल में ली अंतिम सांस

लॉकडाउन के बीच उड़ी फ्लाइट, भारत से 106 यात्री लंदन रवाना

300 जिलों में कल मिल सकती है छूट, दिल्ली-NCR को लेकर संशय कायम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -