लॉकडाउन में पुलिस ने काटे 4.54 लाख वाहनों के चालान

लॉकडाउन और कोरोना संकट के बीच भारत में अप्रैल महीने से लॉकडाउन शुरू हो गया था और एक महीने बाद भी सरकार ने इसे जारी रखा. हालांकि, आबादी का सबसे बड़ा लॉकडाउन का पालन कर रहा है. अधिकारियों ने आवश्यक सेवा प्रदाताओं और आपातकालीन सेवाओं की आवाजाही की अनुमति दी है. इस वजह से ज्यादातर सड़क पूरी तरह खाली देखने को मिलती है या फिर जरूरी सामान वाले कुछ ही वाहन देखने को मिलते हैं. ऐसे में लोग खाली सड़क देखकर तेज रफ्तार से अपने वाहन को चला रहे हैं और इनमें से ज्यादातर वही लोग है जिनके पास आवश्यक सेवा और आपातकालीन सेवाओं के लिए पास बना हुआ है.

Okinawa : ऐसे कंपनी ने अपने डीलर्स की कमाई में किया इजाफा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि दिल्ली पुलिस ने एक बयान जारी किया है जिसमें कहा गया है कि उन्होंने सिर्फ ओवर स्पीड के लिए करीब 4,54,438 वाहनों के चालान किए हैं. ये सभी चालान लॉकडाउन अवधि के दौरान ही किए गए हैं, जिसमें साफ देखा जा सकता है कि लोगों ने किस प्रकार खाली सड़क देखकर ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन किया है. दिल्ली उन शहरों में से है जहां सबसे ज्यादा भीड़ देखी जाती है और घंटों तक यहां ट्रैफिक जाम लगा रहता है.

स्मार्टफोन से भी सस्ता है यह ब्रांडेड इलेक्ट्रिक स्कूटर

अपने बयान में अधिकारियों ने कहा कि ये जो 4.54 लाख चालान हुए हैं इनकी कुल कीमत करीब 90 करोड़ रुपये है, जो कि काफी ज्यादा है. हालांकि, इनमें से कुछ लोगों ने शिकायत भी की है कि वह लॉकडाउन के दौरान बाहर ही नहीं गए हैं तो किस प्रकार उनका चालान किया गया है. एक सीनियर पुलिस अधिकारी के मुताबिक खाली सड़क देखकर शहर में ओवर स्पीड चालान तेजी से बढ़ रहे हैं.

Toyota Innova Crysta : नए फीचर्स से हुई लैस, जानें क्या है अलग

Bajaj Dominar 250 ने बाइक लवर्स का जीत दिल, ब्रिकी पर दिखा असर

सिक्किम : इस शख्स ने कोरोना संकट में बनाई ऑटोमेटिक व्हीकल सैनिटाइजिंग मशीन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -