डॉक्टर के रूप में उभरी दुर्गा की प्रतिमा
डॉक्टर के रूप में उभरी दुर्गा की प्रतिमा
Share:

अमीद कोरोना वायरस महामारी को सरकार ने पश्चिम बंगाल के लोगों को नवरात्रि दुर्गा पंडाल स्थापित करने की अनुमति दी है। विभिन्न क्षेत्रों के लोग विभिन्न प्रकार के पंडालों की स्थापना करते हैं। दुर्गा पूजा उत्सव रचनात्मकता और कला के मामले में सर्वश्रेष्ठ है। पश्चिम बंगाल में पूजा पंडालों के लिए आकर्षक विषय हमेशा लोगों के लिए उत्सुक होते हैं। एक हाइलाइट प्रवासी मां दुर्गा का अवतार था। इसके बाद, माँ के एक और चित्रण के रूप में डॉक्टर कोरोना वायरस से लड़ रहे हैं और उनके बेटे को फ्रंट लाइन योद्धा के रूप में खड़ा किया गया है।

वर्ष 2020 तक कोलकाता में महामारी और लॉकडाउन के बावजूद, कलाकारों और आयोजकों ने इसे एक विषय के रूप में शामिल करके महामारी को एक रजत रेखा के रूप में पाया। पंडालों के अंदर लोगों के जाने पर रोक लगाने के अदालती आदेश के बावजूद, थीम वायरल हो जाती है। चित्रण में, दुर्गा और देवताओं के उनके साथी लक्ष्मी, सरस्वती, कार्तिकेयन और गणेश को भी आवश्यक फ्रंट-लाइन कार्यकर्ताओं के रूप में दर्शाया गया है, जो कोरोनोवायरस महामारी के बीच जीवन बचाने में मदद करने के लिए देवताओं और देवी से कम नहीं काम कर रहे हैं। चित्रण इस प्रकार है, दुर्गा एक डॉक्टर के कोट पहने हुए डॉक्टर के रूप में और दानव महिषासुर कोरोना वायरस है और त्रिशूल (त्रिशूल) को टीके के साथ बदल दिया गया था। गणेश और कार्तिक को एक पुलिस अधिकारी के रूप में और लक्ष्मी और सरस्वती को स्वच्छता कार्यकर्ता के रूप में और नर्स को एक स्वास्थ्य कार्यकर्ता के रूप में चित्रित किया गया है।

तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल हो गईं। कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने ट्विटर पर अभिनव मूर्तियों की छवि साझा की। व्यक्तिगत जोखिम के बीच वायरस के प्रसार को बचाने और जीवन को सीमित करने में आवश्यक सामने वाले श्रमिकों को श्रद्धांजलि के रूप में मूर्तियों की सराहना की जा रही है।

पुलिस स्मृति दिवस पर पुलिसकर्मियों के काम पर करें सलाम

एमसीएक्स ने बेस मेटल्स इंडेक्स-मेट्डेक्स पर शुरू किया वायदा कारोबार

तेलंगाना की मदद के लिए आगे आए सीएम केजरीवाल, किया वित्तीय सहायता का ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -