दुर्गा पूजा के लिए कोलकाता तैयार, सभी प्रतिभागियों को 3 महीने में लगाया जाएगा कोरोना टीका
दुर्गा पूजा के लिए कोलकाता तैयार, सभी प्रतिभागियों को 3 महीने में लगाया जाएगा कोरोना टीका
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा समितियां सभी कोविड सुरक्षा प्रोटोकॉल को बनाए रखते हुए बंगालियों के वार्षिक उपहार का जश्न मनाने के लिए कमर कस रही हैं। इसके एक हिस्से के रूप में, कोलकाता में समितियों ने उन सभी लोगों का टीकाकरण करने का फैसला किया है जो अगले तीन महीनों में अनुष्ठान और अन्य संबंधित कार्यों में शामिल हैं। 

फोरम फॉर दुर्गोत्सव के अधिकारी पार्थ घोष ने कहा कि हमारे सदस्यों और स्थानीय लोगों से लेकर पंडालों में बार-बार आने वाले कारीगरों, पुजारियों, ढाकी और इलेक्ट्रीशियन तक - सभी को अगले तीन महीनों में कोरोना के टीके लगवाने होंगे, पूजा समितियाँ यह भी सुनिश्चित करेंगी कि आने वाले लोग पंडाल नाक और मुंह को ढकने वाले मास्क पहनते हैं और सामाजिक दूरी बनाए रखते हैं। पंडालों का निर्माण इस तरह से किया जाना है कि भक्त मूर्तियों को दूर से देख सकें और उन्हें पास आने की आवश्यकता न हो, दिशानिर्देशों के अनुसार, जो सरकार को प्रस्तुत किए जाएंगे, और कलकत्ता उच्च न्यायालय द्वारा निर्धारित लोगों के समान हैं। 

वही पिछले साल इसने पंडालों में लोगों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया था। हम उम्मीद करते हैं कि सभी को दोनों खुराक मिल जाएगी, लेकिन पूजा से दो-तीन दिन पहले गांवों से आने वाले पारंपरिक ड्रमर के लिए। चूंकि उनके टीकाकरण पर हमारा नियंत्रण नहीं है, इसलिए हम कुछ भी आश्वस्त नहीं कर सकते हैं, लेकिन हम यह सुनिश्चित करने का प्रयास करेंगे कि वे इसे प्राप्त करें। 

टोक्यो ओलंपिक 2021: पीएम नरेंद्र मोदी के 'चीयर4इंडिया अभियान' में शामिल हुए अनिल कपूर

स्कूल खुलने से पहले इस प्रदेश में 20 बच्चे हुए कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप

तापसी पन्नू ने किया अपने प्रोडक्शन हाउस की पहली फिल्म का ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -