डु प्लेसिस पर गेंद से छेड़खानी करने का आरोप, होगी जांच

होबर्ट. दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज फाफ डूप्लेसिस पर आरोप है कि गेंदबाजी के दौरान उन्होंने गेंद से छेड़खानी की . कहा जा रहा है कि उन्होंने मुंह में से कुछ मीठी चीज निकालकर गेंद पर रगड़ी थी, जिससे गेंद को स्विंग कराने में मदद मिली. इस आरोप पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) के सीईओ डेविड रिचर्डसन इसकी जांच कराने या नहीं कराने का फैसला रविवार को लेंगे. बता दें कि रिचर्डसन खुद भी दक्षिण अफ्रीका के पूर्व अंतरराष्ट्रीय विकेटकीपर हैं.

गौरतलब है कि होबर्ट में सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच पारी व 80 रन के अंतर से जीता था. सीरीज पर दक्षिण अफ्रीका के कब्जा कर लेने के एक दिन बाद यानी बुधवार को सामने आई जब मैच की वीडियो फुटेज में डू प्लेसिस गेंद पर कुछ रगड़ते दिखाई दे रहे हैं.हालांकि इस मामले में मैच अधिकारियों ने इस बारे में कोई रिपोर्ट नहीं दी, लेकिन आईसीसी ने मीडिया की तरफ से सवाल उठाने पर खुद अपनी तरफ से मामले का पुनरीक्षण करने का निर्णय लिया है.

आईसीसी वीडियो फुटेज का तकनीकी पुनरीक्षण कराएगी और रविवार को अपना फैसला सुनाएगी. इस बात की पुष्टि आईसीसी के प्रवक्ता ने भी मीडिया से कर दी है.जबकि दिलचस्प बात यह है कि इस मामले में ना तो क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका और ना ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कोई बयान जारी किया है. इससे दोनों बोर्ड इस मामले में नियमों के पालन से संतुष्ट दिखाई दे रहे हैं.वैसे भी डुप्लेसिस पर पहले भी गेंदबाजी से छेड़खानी के आरोप लग चुके हैं .

दक्षिण अफ्रीका ने आस्ट्रेलिया को दी पारी और 80..

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -