नोएडा में नहीं बनेगा  डंपिंग स्टेशन
नोएडा में नहीं बनेगा डंपिंग स्टेशन
Share:

उत्तर प्रदेश -नोएडा के सेक्टर 123 में बने डंपिग ग्राउंड का स्थान परिवर्तन किया जाएगा लगातार एक महिने से सेक्टर 123 में बने डम्पिंग ग्राउंड का विरोध कर रही जनता ने दो दिन पहले नोएडा वासियो  ने सेक्टर 123 के  पृथला चोक  पर आधे वस्त्र उतार कर विरोध प्रदर्शन किया था.

गौरतलब है कि नोएडा प्राधिकरण ने सेक्टर 123 में डम्पिंग ग्रांउड बनाने का फैसला लिया था. दो दिन पहले मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ ने नोएडा सेक्टर का दौरा कर वहां के हालात का जायजा लिया था व स्थानिय लोगों से भी मुलाकात की थी जिसमें उन्होने लोगों को आश्वस्थ किया था कि डम्पिंग ग्राउंड रेहवाशी  इलाके से 2 किलोमीटर की दूरी पर बनाया जाएगा सीएम योगी ने क्षेत्र के सांसद,  विधायक और नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों को इस समस्या को सुलझाने को कहा.

डंपिंग ग्रांउड पर करीब 600 टन कूडा डाले जाने की खबर सामने आई थी. 24 अक्टूबर 2017 को एनजीटी ने यहां डंपिंग ग्राउंड बनाने का आदेश जारी किया था. कचडे को नष्ट करने के लिए लगभग 25 एकड जमीन पर डंपिंग ग्राउंड बनाया जाना था. मास्टर प्लान 2031 के चलते इस स्थल को रिक्रिएशनल ग्रीन एरिया बताया गया है.रिहाइशी  इलाके से डंपिग ग्राउंड की दूरी लगभग 200 मीटर के दायरे में बताई गई है, डंपिंग ग्राउंड वहां नही बनना चाहिए जहा 100 वर्षो में एक बार भी बाढ आई हौ व एयर बेस से डंपिग ग्राउंड की दूरी 20 किलोमीटर होनी चाहिए.स्थानीय लोगों ने कहा है कि डंपिंग ग्राउंड महज 50 मीटर दूर है व हिंडन नदी के डूबे क्षेत्र के अंतर्गत है, एयरबेस से 12 किलोमीटर कि दूरी पर है.

सरकारी बंगले को कबाड़खाना बना कर चले गए अखिलेश यादव

दुनिया के दर्जनों देशों से ज्यादा है उत्तर प्रदेश की आबादी

जज को पानी में अपना थूक मिलाकर देता था चपरासी, फिर हुआ ऐसा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -