ये पौधा आपके घर की शोभा बढ़ाएगा लेकिन ले लेगा जान
ये पौधा आपके घर की शोभा बढ़ाएगा लेकिन ले लेगा जान
Share:

कई पौधे ऐसे होते हैं जो हमारी जान के खतरा बन जाते हैं. कई बार हम उन्हें घर भी ले आते हैं जिनके बारे में हमे नहीं पता होता. बहुत से पौधे आते हैं जो घर की शोभा बढ़ाते हैं लेकिन वो आपकी जान के लये खतरा हो सकते हैं. आज हम ऐसे ही एक पौधे के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आपकी जान भी जा सकती है. हो सकता है आपको इसके बारे में पता हो, लेकिन नहीं पता तो आइये बता देते हैं. 

सबसे पहले आपको बता दें इस जानलेवे पौधे का नाम है डंब केन (Dumb Cane or Dieffenbachia) और साइंस में यह सिद्ध हो चुका है की यह बहुत ही जहरीला पौधा है। ये बेहद जहरीला पौधा होता है। इस पौधे का दूध अगर शरीर को लग जाए तो त्वचा में खुजली होती है। इतना ही नहीं इसका जहर इतना खतरनाक होता है कि छोटे बच्चे तो एक पल में दम तोड़ सकते हैं और वयस्क लोग 15 मिनट के अंदर अपनी जान गँवा सकते  हैं.

साथ ही आपको बता दें, इस पौधे को गलती से भी घर की शोभा बढ़ने के लिए ना लाएं, क्योंकि ये घर के बच्चों के लिए जान का खतरा बन सकता है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, अगर कोई इस पौधे को छू लेता है और उन्हीं हाथों से आंखों को छू लेता है तो हमेशा के लिए आंखों की रोशनी जा सकती है। तो इस पौधे का नाम आप भी ध्यान रखें कि इसे कभी भी घर ना लाएं.

इस मंदिर में पति पत्नी ने साथ की पूजा तो हो जायेगा तलाक

17 घंटे तक लगातार हंसता रहा ये 2 साल का बच्चा, वजह जानकर उड़ गए माँ-बाप के होश

ऐसा विचित्र पेड़ जिस पर उगते है लड़की के आकार के फल, देखकर उड़ जाएंगे होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -