इन दो टीमों के बीच खेला जाएगा दलीप ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला
इन दो टीमों के बीच खेला जाएगा दलीप ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला
Share:

नई दिल्लीः दलीप ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला इंडिया रेड और इंडिया ग्रीन के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला चार सितंबर से चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। आवेश खान की अर्धशतक के बदौलत इंडिया रेड ने दलीप ट्रॉफी के चार दिवसीय मुकाबले के आखिरी दिन इंडिया ग्रीन के खिलाफ पहली पारी में लीड के साथ तीन अंक हासिल किए। इंडिया ग्रीन को केवल एक अंक मिला। इंडिया ग्रीन और टूर्नामेंट की तीसरी टीम इंडिया ब्लू दोनों के नाम दो अंक थे, मगर बेहतर नेट रन रेट के दम पर इंडिया ग्रीन (0.057) ने फाइनल के लिए क्वालीफाई किया।

रविवार का दिन तेज गेंदबाज आवेश खान के नाम रहा जिन्होंने बल्ले से कमाल किया। आवेश ने 56 गेंद में 64 रन की पारी खेलने के साथ आखिरी विकेट के लिए संदीप वारियर (40 गेंद में पांच रन) के साथ 73 रन की साझेदारी कर अपनी टीम को पहली पारी में एक रन की बढ़त दिलाई। इंडिया रेड की पारी 441 रन पर सिमटी।

इंडिया ग्रीन के 440 रन के जवाब में इंडिया रेड का स्कोर एक दिन की शुरुआत में नौ विकेट पर 404 रन था। टीम का नौवां विकेट तीसरे दिन 368 के स्कोर पर गिरा था। शनिवार को पांच छक्के लगाने वाले आवेश ने रविवार को दो और छक्के लगाकर इंडिया ग्रीन को तीन अंक लेने से रोक दिया। वह अंकित राजपूत की गेंद पर विकेटकीपर अक्षय वाडकर को कैच देकर आउट हुए। इंडिया रेड ने दूसरी पारी में 54 ओवर में तीन विकेट पर 98 रन बनाए।

.India vs West Indies : भारत ने वेस्टइंडीज को 275 रनों से हराकर किया सीरीज पर कब्जा

भज्जी ने बुमराह के प्रदर्शऩ पर कोहली को लेकर कही यह बात

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने फिर दिया कश्मीर को लेकर विवादित बयान, भारत को दी धमकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -