जल्द क्रिकेट में उपयोग की जाएगी कुकाबुर बॉल
जल्द क्रिकेट में उपयोग की जाएगी कुकाबुर बॉल
Share:

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने फैसला किया है कि वह इस बार ग्रीष्मकाल में शेफील्ड शील्ड में ड्यूक गेंद का इस्तेमाल नहीं करेगी और कुकाबुरा गेंद का उपयोग करेगी. इसे स्पिनरों को वापस मैच में प्रभावी बनाने वाले कदम के तौर पर देखा जा रहा है.

सीजन 2016-17 से ही क्रिसमस के बाद होने वाले मैचों में ड्यूक गेंद का इस्तेमाल होता था ताकि गेंदबाज इंग्लैंड की परिस्थितियों में खेलने की तैयारी कर सकें, जहां ड्यूक गेंद का इस्तेमाल होता है. घरेलू क्रिकेट में हालांकि कुछ लोगों की शिकायत थी कि ड्यूक गेंद तेज गेंदबाजों को मदद करती है और इससे स्पिनरों को नुकसान होता है.

वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकट इंफो ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया के हेड ऑफ क्रिकेट ऑपरेशन पीटर रोच के हवाले से लिखा है, "ड्यूक गेंद का इस्तेमाल करना एक प्रयोग था, खासकर एशेज की तैयारी करने के लिए क्योंकि इंग्लैंड में ड्यूक गेंद का इस्तेमाल किया जाता है." उन्होंने कहा, "आस्ट्रेलिया में जिस तरह गेंद का इस्तेमाल किया गया उससे हम काफी खुश हैं. लेकिन हमें लगता है कि 2020-21 सीजन के लिए एक ही गेंद का इस्तेमाल करना हमारे खिलाड़ियों को परखने में मदद करेगा. कुकाबुरा गेंद का इस्तेमाल आस्ट्रेलिया और विश्व के कई हिस्सों में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में होता है." उन्होंने कहा, "हम प्रथम श्रेणी क्रिकेट में स्पिनर चाहते हैं और हम चाहते हैं कि हमारे बल्लेबाज स्पिनर का सामना करें. हमें उम्मीद है कि गेंद में बदलाव लाने से सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा."

रिकी स्केरिट ने किया खुलासा, किसी भी कीमत पर नहीं जाएगी फिल सिमंस की कुर्सी

वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज सर एवर्टन वीक्स का निधन, भारत के खिलाफ बनाया था 'वर्ल्ड रिकॉर्ड'

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज माइक हसी का रोहित शर्मा को लेकर बड़ा खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -