इस बड़ी गड़बड़ी के कारण मारुति ने किया अपनी गाड़ी को रिकॉल
इस बड़ी गड़बड़ी के कारण मारुति ने किया अपनी गाड़ी को रिकॉल
Share:

बीते कुछ वक़्त से सीट बेल्ट की देश में बहुत चर्चा हो रही है. यह चर्चा देश के जाने माने उद्योगपति साइरस मिस्त्री की एक कार दुर्घटना में देहांत के उपरांत शुरू हुआ. ऐसे में वाहन निर्माता कंपनियां भी अपनी गाड़ियों में सुरक्षा को लेकर चौकन्नी हो चुकी है. ऐसा ही दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी मारुति सुजुकी भी करती हुई नजर आ रही है. दरअसल कंपनी (MSI) ने अपनी सुपर कैरी (Super Carry) कमर्शियल वाहन के सीट बेल्ट में गड़बड़ी की वजह से इस गाड़ी को वापस बुलाने का एलान कर दिया गया है. कंपनी इस गाड़ी के सीट बेल्ट को बदलने वाली है. फिलहाल कंपनी ने सुपर कैरी के  5,002 यूनिट्स को रिटर्न बुला लिया है. 

इन गाड़ियों को किया गया है रिकॉल: मारुति सुजुकी ने इस कार को रिकॉल करने के संदर्भ में साझा मार्केट को एक सूचना भेजी है इसमें कहा गया है कि 4 मई 2022 से 30 जुलाई, 2022 के बनी सुपर कैरी वाहन को रिकॉल भी किया जाने वाला है. इस के दोनों फ्रंट सीट्स के सीटबेल्ट में कुछ गड़बड़ी होने की संभावना के चलते ऐसा निर्णय लिया गया है. कंपनी का  इस वाहन के वापसी के पीछे का उद्देश्य इन गाड़ियों के सीट बेल्ट से जुड़े बोल्ट की जांच और टॉर्किंग करना जरुरी है. मारूति के मुताबिक उसे बोल्ट टॉर्किंग में कुछ परेशानी होने का अंदेशा है, यह टॉर्किंग वक़्त के साथ ढीला होने का अनुमान लगाया जा रहा है. कंपनी के अनुसार सुजुकी की अधिकृत वर्कशॉप वाहन मालिकों को इस रिकॉल के संबंध में सूचित करने वाले है. 

इतना है सुपर कैरी का दाम: Maruti Suzuki की Super Carry कमर्शियल सेगमेंट की गाड़ी कही जा रही है, और लोग इसको कार्गो की तरह भी इस्तेमाल करते हैं. इसके कुल तीन वेरिएंट मार्केट में पेश की जा चुकी है. इसका मूल्य 4.73 लाख रुपये (पेट्रोल) से शुरू होकर सीएनजी वैरिएंट के लिए 5.93 लाख रुपये है.

10 लाख से भी कम में मिल रही है ये कारें, आज ही करें बुक

शुरू हुआ त्योहारों का दौर, इन कारों पर मिल रहा भारी डिस्काउंट

इसे कहते हैं 'किस्मत' ! रातों-रात 25 करोड़ का मालिक बन गया ऑटो ड्राइवर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -