कढ़ी बनाते समय करेंगे ये गलतियां तो बाद में पछताएंगे
कढ़ी बनाते समय करेंगे ये गलतियां तो बाद में पछताएंगे
Share:

भारतीय पकवानों में कढ़ी को हर घर में बनते देखा जाता है। यह सभी की पसंद होती है और हर कोई इसे खाना पसंद करते हैं। वैसे आज के समय में लगभग हर किसी को कढ़ी पसंद होती है। ऐसे में अलग-अलग शहरों में कढ़ी को बनाने के अपने तरीके हैं और आज हम आपको कुछ ट्रिक्स बताएंगे जिससे कढ़ी स्वाद से भरी आसानी से बन जाएगी।

* जी दरसल कई लोग कढ़ी को बनाने के लिए इसमें बेसन भूनकर ऊपर से दही डाल देते हैं। हालांकि ऐसा करने से कढ़ी में अधिकतर गांठें सी पड़ जाती हैं। इसका नतीजा यह होता है कि कढ़ी का स्वाद बिगड़ जाता है, इसलिए आपको एक बर्तन में बेसन और दही को घोलकर इसे कड़ाही में डालना है

* ध्यान रहे कढ़ी को तेज आंच पर पकाने से हमेशा बचें। जी हाँ क्योंकि ऐसा करने से कई बार कढ़ी अच्छी तरह नहीं पक पाती है और ऐसे में हमेशा कढ़ी को धीमी आंच पर पकाना चाहिए। ऐसा करने से कढ़ी स्वाद वाली बनेंगी।

* आप अगर घर में कढ़ी बनाते है लेकिन ज्यादा मसाले डालेंगे, तो भी इसका स्वाद बिगड़ जाएगा। जी हाँ और इससे कढ़ी का खट्टापन भी गायब हो जाएगा और उसके बाद ये किसी सब्जी की तरह चटपटी लगेगी। ऐसा करने से कढ़ी का मजा चला जाएगा।

* हमेशा लोग कढ़ी को बनने के बाद फिर ऊपर से उसमें तड़का नहीं लगाते हैं, ऐसा होने से कड़ी का स्वाद खास अच्छा नहीं  होता है। आपको बता दें कि कढ़ी बनने के बाद कढ़ी पत्ता, हींग, जीरे और सूखी लाल मिर्च का तड़का जरूर लगाएं।

दूध में मिलाएं 1 चम्मच ये चीज और फिर देखें कमाल, पुरुषों के लिए सबसे बेहतरीन

नए जूते-चप्पल से कट रहा है पैर तो अपनाए ये घरेलू नुस्खे

भूल से भी मंदिर में न रखें ऐसे फूल वरना घर में बढ़ेगा तनाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -