ऑस्ट्रेलिया में मूसलाधार बारिश के चलते संकट में पड़ी  32000 लोगों की जिंदगी
ऑस्ट्रेलिया में मूसलाधार बारिश के चलते संकट में पड़ी 32000 लोगों की जिंदगी
Share:

आपातकालीन प्रबंधन मंत्री मुरे वॉट ने बोला है कि, हमारे पास नई जानकारी यह है कि इस बार बाढ़ की विभीषिका इन इलाकों में 18 माह पूर्व आई बाढ़ की तुलना में भयंकर होने का भी अनुमान है। न्यू साउथ वेल्स राज्य के प्रधानमंत्री डोमिनिक पेरोटेट ने कहा कि निकासी के आदेश से 32,000 लोग प्रभावित हुए हैं। ऑस्ट्रेलिया में सिडनी और उसके आसपास रहने वाले 32,000 से अधिक लोगों पर घर छोड़ने का संकट भी बताया है। उन्हें मूसलाधार वर्षा के चलते भीषण बाढ़ के डर से घर छोड़ने के लिए तैयार रहने के लिए बोला गया है। यहां गत शुक्रवार से जारी मूसलाधार बारिश की वजह से बांध भर चुके हैं और नदियों के तटबंध टूट जाने के कारण शहर के 50 लाख लोगों को डेढ़ वर्ष में चौथी बार बाढ़ की आपात स्थिति को झेलना पड़ रहा है। 

24 घंटों में एक मीटर से ज्यादा बारिश: ऑस्ट्रेलिया के मौसम विज्ञान ब्यूरो के प्रबंधक जेन गोल्डिंग ने बोला है कि सिडनी के उत्तर में न्यूकैसल और सिडनी के दक्षिण में वोलोंगोंग के मध्य के कुछ इलाकों में बीते 24 घंटों में एक मीटर (39 इंच) से अधिक बारिश हुई है। कुछ क्षेत्रों में 1.5 मीटर (59 इंच) से अधिक वर्षा हुई है। 

जहाज डूबने के बाद चालक दल के चौथे सदस्य को बचाया: दक्षिणी हांगकांग में इस हफ्ते की शुरुआत में आए तूफान की वजह से  एक इंजीनियरिंग जहाज के डूब जाने के उपरांत चालक दल का चौथा सदस्य सोमवार को समुद्र से सुरक्षित बाहर लाया जा चुका है। गुआंगदोंग समुद्री अफसरों का इस बारें में कहना है कि, चालक दल के सदस्य की हालत स्थिर है। शनिवार को ऊष्णकटिबंधीय तूफान ‘चाबा’ के दौरान जहाज दो भागों में टूटकर डूब गया था। चालक दल के अन्य सदस्यों के बचने की संभावना कम है।

अमेरिका की फ्रीडम डे परेड में हुई अंधाधुन फायरिंग, कई लोग हुए शिकार

भारत के 10 राज्यों में मिला नया कोरोना वैरिएंट, इजरायल के वैज्ञानिक ने चेताया

डेनमार्क में आतंकी हमला, मॉल में घुसकर शख्स ने की अंधाधुंध गोलीबारी, 3 की मौत, कई घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -