जम्मू-कश्मीर के बिगड़े हालात के कारण यात्रा बीच में छोड़कर ही आए डोभाल
जम्मू-कश्मीर के बिगड़े हालात के कारण यात्रा बीच में छोड़कर ही आए डोभाल
Share:

श्रीनगर: लगातार पांचवें दिन जम्मू-कश्मीर में जारी हिंसा को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एनएसए प्रमुख अजीत डोभाल को भारत वापस भेज दिया है. डोभाल ने पहुंचते ही गृह मंत्री के साथ बैठक की और कहा कि हमें विश्वास है कि हम हल निकाल लेंगे. उधर अमरनाथ यात्रा को पुनः शुरु कर दिया गया।

लेकिन श्रीनगर में श्रद्धालुओं को रात में रोका जाएगा, इसके बाद वो आगे का सफर तय करेंगे. हिजबुल कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के बाद से प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतर आए है. विरोध के दौरान 25 लोग हिंसा का शिकार भी हो चुके है. दूसरी ओर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में मुंबई हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद ने रैली की।

इस रैली में हिजबुल का प्रमुख सलाउद्दीन भी मौजूद था. पाकिस्तान ने भी बयान जारी कर भारत को एनकाउंटर के लिए जिम्मेदार बताते हुए बुरहान की मौत पर शोक व्यक्त किया है. पाक पीएम नवाज शरीफ भी बुरहान की मौत से सदमें में है और उन्होने बुरहान को कश्मीर का नेता कहा है। गृह राज्य मंत्री किरण रिजेजू ने कहा है कि पाकिस्तान अपने वहां मानवाधिकारों के उल्लंघनों की चिंता करें।

हमारे आंतरिक मामलों में दखल न दे। उधर अनंतबाग में भीड़ ने कोर्ट में आग लगा दी। आग बुझाने का काम जारी है। सोमवार को गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने फोन पर उमर अब्दुल्ला और सोनिया गांधी से बात की. अब्दुल्ला ने बताया कि होम मिनिस्टर ने फोन किया था। हमने उनसे कहा कि सिक्युरिटी फोर्सेज प्रदर्शन को दबाने की ऐसी कोशिश न करें।

लोगों की मौत से समस्या का हल नहीं होगा. डोभाल के साथ बैठक में सीआरपीएफ की 8 कंपनियों को भेजने का निर्णय लिया गया. नॉर्थ कश्मीर में श्रीनगर-बड़गाम-बारामुला, साउथ कश्मीर में बड़गाम, श्रीनगर, अनंतनाग, काजीगुंड से जम्मू के बनिहाल के बीच सभी ट्रेनें बंद हैं. रविवार को साउथ कश्मीर में रेलवे की प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाया गया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -