इस चीज के आने से स्मार्टफोन में नहीं चलेगा GOOGLE!
इस चीज के आने से स्मार्टफोन में नहीं चलेगा GOOGLE!
Share:

Google सर्च कई वर्षों से चला आ रहा पॉपुलर सर्च इंजन है जो तकरीबन आपके हर प्रश्न का उत्तर देता है, हालांकि इसे टक्कर देने के लिए मार्केट में एक ऐसा टूल आ गया है इसके कारण  से गूगल सर्च पर खतरे के बादल मंडराने लगे हैं. दरअसल इस टूल का नाम ChatGPT है जो बाजार का लेटेस्ट ट्रेंड बन चुका है और लोग दनादन इसे उपयोग में रहे है और जरूरी जानकारियां जुटा रहे हैं. इसके आने के बाद से ऐसा कहा जा रहा है कि जल्द ही गूगल सर्च का इस्तेमाल कम हो सकता है या फिर एकदम से ही बंद हो जाएगा. चैट GPT के बारे में लोगों को अभी भी ठीक से जानकारी नहीं है. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिर ये किस तरह से अलग ही है. 

क्या है ChatGPT:  ChatGPT जेनरेटिव प्री ट्रेन सॉफ्टवेयर जो कि AI टूल है और इसका इस्तेमाल करके लोग अपने हर प्रश्न का जवाब पा सकेंगे. इस AI टूल की कई बाध्यताएं होने के बावजूद लोग इसे बहुत पसंद भी करते है और अपने प्रश्नों का उत्तर हासिल कर रहे हैं. इसकी सबसे बड़ी खासियत ये है कि यह सॉफ्टवेयर किसी इंसान की तरह सोच-समझकर आपके प्रश्नों का उत्तर देता है और आपको ऐसा लगेगा ही नहीं कि आपको एक मशीनी जवाब मिलने लगे है. यही वजह है कि मार्केट में इस सॉफ्टवेयर की चर्चा तेज है और अभी से लोग GOOGLE के लिए चैट जेपीटी को खतरा भी बोल रहे है. 

नपा-तुला जवाब देगा सॉफ्टवेयर: चैट GPT  यूजर्स के प्रश्नों का जवाब देगा लेकिन ये कोई मशीनी जवाब नहीं होगा बल्कि इंसानों की तरह सोंच-विचार किए गए जवाब की तरह ही होने वाला है जिसमें गलती की गुंजाइश ही नहीं होगी. आम तौर पर जब आप GOOGLE सर्च करते हैं तो आपको कई सारे उत्तर मिल जाते है जिनमें कुछ आपके काम के होते हैं और कुछ काम के नहीं होते हैं. हालांकि इस टूल के साथ ऐसी समस्या नहीं होगी.

अब कैब बुक करना होगा और भी आसान, WHATSAPP पर आपको करना होगा बस ये काम

कहीं आपकी ID से भी तो नहीं चल रहा फर्जी सिम कार्ड, ऐसे करें चेक

अमेज़न इस स्मार्टफोन पर दे रहा भारी छूट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -