धमकी के बाद सिडनी ओपेरा हाउस को कराया गया खाली

Jan 14 2016 04:46 PM
धमकी के बाद सिडनी ओपेरा हाउस को कराया गया खाली

सिडनी : दुनिया भर के कई देशों में फिलहाल आधिकारिक बिल्डिंगो को टारगेट बनाकर हमले किए जा रहे है। इसी खतरे को भांपते हुए ऑस्ट्रेलिया के सिडनी ओपेरा हाउस को खाली कराया गया है। इससे पहले वहां किसी संदिग्ध वस्तु के होने की जानकारी मिली थी, जिसके बाद ही इसे खाली कराया गया। दूसरी ओर वहां तलाशी अभियान भी चलाया जा रहा है।

सिडनी ओपेरा हाउस एक बहु-स्थल प्रदर्शन कला केंद्र है। यहां पर देश भर के लाखों पर्यटक आते है। ये प्रमुख पर्यटक स्थलों में से एक है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारतीय समयानुसार इसे 2 बजे खाली कराया गया। इसके आस-पास पुलिस ने धातु के अवरोधक भी लगा दिए है। साथ ही यहां दिनभर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों को भी रद्द कर दिया गया है। कहा जा रहा है कि पुलिस सोशल मीडिया पर दी गई एक खबर के बाद ओपेरा हाउस पहुंची।

पुलिस ने पहुंचते ही लोगों से कहा कि वो यहां से चले जाए। इसके बाद अधियाकरियों ने संदिग्ध वस्तु की खोज शुरु की। सिडनी ओपेरा हाउस के एक कर्मी ने हेड ऑफ सिक्योरिटी, इमर्जेन्सी प्लानिंग एंड रिस्पॉन्स के ईमेल से रेडिफ को एक ईमेल में बताया कि सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं और कर्मचारियों को अंदर ही रहने की अनुमति दी गई है। ईमेल में कहा गया कि एक सुरक्षा संबंधी धमकी एनएसडब्ल्यू पुलिस को मिली। मौके पर मौजूद पुलिस स्थिति का आकलन कर रही है। न्यू साउथ वेल्स के मानली इलाके में भी पुलिस का अभियान जारी है।