अब मुश्किलों में ट्विटर, 33 करोड़ यूजर्स का पासवर्ड खतरें में
अब मुश्किलों में ट्विटर, 33 करोड़ यूजर्स का पासवर्ड खतरें में
Share:

हाल ही में फेसबुक पर डेटा लीक के मामले के बाद ट्विटर की सुरक्षा पर भी सवाल उठे है जिसके बाद अब जाकर इस खबर की पुष्टि खुद ट्विटर ने अपने आधिकारिक हैंडल से की है. एक बग के चलते ट्विटर ने अपने करोड़ो यूजर्स को एक लिंक के जरिये पॉसवर्ड बदलने की सलाह दी है, हालाँकि इस समस्या के बाद ट्विटर ने दावा किया है कि, इसका हल निकाल लिया गया है. 

ट्विटर ने अपने आधिकारिक हैंडल पर इस बात का खुलासा करते हुए कहा है कि 'हमारे सॉफ्टवेयर में एक बग आ गया था जिसके चलते करोड़ो यूजर्स के पॉसवर्ड खतरे में पड़ गए थे, हालाँकि इस समस्या का समाधान कम्पनी ने कर लिया है.' कपनी इसके बाद अपने करीब 33 करोड़ यूजर्स को एक लिंक प्रोवाइड की और पॉसवर्ड बदलने की सलाह दी है. यह सबकुछ हैकर्स डेटा लीक करने को लेकर कर रहे है. 

बता दें, पॉसवर्ड बदलने के लिए ट्विटर  हैशिंग  नाम की टेक्नोलॉजी का उपयोग करता है. इस टेक्नोलॉजी से यूजर्स के पॉसवर्ड को एक कोड में बदला जाता है. लेकिन, एक बग की वजह से ट्विटर यूजर्स के पासवर्ड बिना कोड में बदले ही अपने असली रूप में सेव हो रहे थे. इसके चलते हैकर्स को पासवर्ड का पता करने में आसानी हो सकती थी और करोड़ों लोगों का डेटा खतरे में पड़ सकता था. 

ट्विटर की गेंद पर अमिताभ ने दिया सिक्सर

अब ट्विटर पर लगा डाटा बेचने का इल्ज़ाम

कैम्ब्रिज एनालिटिका ने अपना कारोबार बंद किया

कैंब्रिज एनालिटिका ने की शट डाउन की घोषणा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -