सड़क न होने के कारण ऐसे पहुंचाया प्रसूता को स्वास्थ्य केंद्र
सड़क न होने के कारण ऐसे पहुंचाया प्रसूता को स्वास्थ्य केंद्र
Share:

छिंदवाड़ा/ब्यूरो। आपने नहीं  देखि होगी ऐसी मार्मिक तस्वीर आपको बता दे की छिंदवाड़ा के तामिया विकासखंड के ग्राम झिरपानी में सड़क नहीं होने के कारण गांव में एम्बुलेंस नहीं पहुंच सकी तो लोगों ने  डोली से प्रसूता को स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। वहीं ग्रामीणों ने सड़क की मांग को लेकर छिंदवाड़ा कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है।

झिरपानी से लोटिया तक जाने के लिए सड़क नहीं होने के कारण गांव में एम्बुलेंस नहीं पहुंच सकी। इसके बाद लेबर पेन से कराह रही गर्भवती को ग्रामीण कंधे पर डोली बनाकर उसमें उसे लिटाकर अस्पताल पहुंचाय़ा। इस दौरान गर्भवती की जान आफत में रही। ग्रामीणों ने कहा कि कई सालों से प्रशासन से रोड की मांग को लेकर ज्ञापन दे रहे हैं। बावजूद इसके आश्वसान के सीवा कुछ नहीं मिला। लोटिया तक खरीदारी करने या शिक्षा प्राप्त करने के लिए पैदल ही आना जाना पड़ता है। यहां पर रोड ना होने के कारण एंबुलेंस या दूसरी सरकारी सुविधाएं भी नहीं पहुंच पाती है।

शासन-प्रशासन ग्रामीण क्षेत्रों में सभी तरह की सुविधाएं दिए जाने के कितने भी दावे कर ले लेकिन उनके खोखले दावों की पोल समय-समय पर खुलती रहती है। आदिवासी क्षेत्रों में तो मूलभूत सुविधाओं के मोहताज हैं।

तूफान 'इयान' से अमेरिका में मची भीषण तबाही

लग्जरी लाइफ जीना पसंद करते है rafael nadal

शुरूआती दौर से अब तक novak djokovic ने हासिल की कई बड़ी उपलब्धियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -