कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते बदले बांके बिहारी दर्शन के नियम, जानिए क्या हुआ बदलाव?
कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते बदले बांके बिहारी दर्शन के नियम, जानिए क्या हुआ बदलाव?
Share:

मथुरा: भारत में कोरोना का संकट फिर से बढ़ने लगा है। कोरोना के मामले में निरंतर बढ़ोतरी देश एवं प्रदेशों में देखी जा रही है। कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन के भी कई केस सामने आने के पश्चात् उत्तर प्रदेश में नए दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। इस बीच मथुरा में मौजूद बांके बिहारी मंदिर में दर्शन के नियम में भी परिवर्तन कर दिया गया है। अब उनको ही दर्शन की मंजूरी प्राप्त होगी जो आरटी-पीसीआर रिपोर्ट नकारात्मक लेकर आएगा। उसकी रिपोर्ट देखने के पश्चात् उसे दर्शन करने जाने दिया जाएगा। 

हालांकि ये नियम केवल जिले के बाहर के भक्तों के लिए लागू होगा। जिले के भक्त सामान्य तौर पर दर्शन कर सकेंगे। साथ-साथ मंदिर प्रशासक ने कहा कि अब दर्शन के लिए ऑनलाइन बुकिंग करनी होगी। उन्होंने कहा कि मंदिर की प्रशासक और सिविल जज (जूनियर डिवीजन) अर्चना सिंह ने मंदिर में दर्शन के लिए ऑनलाइन बुकिंग तथा जिले के बाहर से आने वाले भक्तों के लिए कोरोना नकारात्मक होने की आरटी-पीसीआर जांच रिपोर्ट दिखाना जरुरी कर दिया है।

वही मंदिर के वरिष्ठ प्रबंधक मुनीष शर्मा ने आदेश की प्रति शेयर करते हुए मीडिया को कहा कि कोरोना के बढ़ते केसों के मद्देनजर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के जरिए भक्तों को दर्शन कराने के आदेश दिए गए हैं। बता दे कि दिन प्रतिदिन भारत में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे है इसको देखते है कई राज्य कि सरकारों ने कई प्रतिबंधों का ऐलान किया है।

7 महीने के बाद उत्तराखंड में कोरोना ने तोड़ा रिकॉर्ड, 24 घंटे में सामने आए इतने केस

उत्तरकाशी-सहसपुर में हुआ दर्दनाक हादसा, 2 लोगों की गई जान

पूर्व सीएम रावत की सुरक्षा में हुई चूक, मंच पर छुरा लेकर पहुंचा शख्स, और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -