कोरोना से 600 लोगों ने गवाई जान, तेजी से बढ़ रहा संक्रमण का आंकड़ा

देशव्यापी लॉकडाउन के बाद भी कोरोना संक्रमण का प्रसार थमने का नाम नहीं ले रहा है. हर रोज नए पॉजीटिव केस सामने आ रहे है. लेकिन सुकून की बात यह है कि इस महामारी से पीड़ित मरीज तेजी से ठीक भी हो रहे हैं. पिछले चौबीस घंटे में सात सौ से ज्यादा मरीज ठीक हुए और अब तक स्वस्थ हुए मरीजों की संख्या तीन हजार को पार कर गई. वहीं, करीब 1329 नए मामले भी सामने आए और मरीजों की संख्या 19 हजार के पास पहुंच गई है. एक दिन में 44 लोगों की मौत भी हुई है और मरने वालों का आंकड़ा छह सौ को पार कर गया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में अब तक इस महामारी से 603 लोगों की मौत हुई तो 18,985 व्यक्ति संक्रमित हुए हैं. 3,262 लोग अभी तक पूरी तरह से ठीक भी हुए हैं.

बदरीनाथ और हेमकुंड में हुई भारी बर्फबारी

इस मामले को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय में संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि देश में कोरोना संक्रमित मरीज तेजी से ठीक भी हो रहे हैं. उन्होंने बताया कि ठीक होने वाले मरीजों का आंकड़ा 17.48 फीसद है. वहीं, राज्य सरकारों से प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक मंगलवार को कुल 1,199 नए मामले सामने आए और संक्रमितों का आंकड़ा 19,567 पर पहुंच गया. मरने वालों की संख्या 613 हो गई है. मंगलवार को 44 लोगों की मौत हुई है. इसमें महाराष्ट्र में 19, गुजरात में 13, मध्य प्रदेश और आंध्र प्रदेश में दो-दो और झारखंड, ओडिशा, कर्नाटक व उत्तर प्रदेश में एक-एक लोगों की मौैत भी शामिल है. 3,373 लोग अब तक पूरी तरह से स्वस्थ हुए हैं.

केदारनाथ के बाद बदरीनाथ के कपाट भी खोलने की मांग

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि महाराष्ट्र खासकर मुंबई में स्थिति बेहद खराब होती जा रही है. मंगलवार को महाराष्ट्र में एक बार फिर 552 नए मामले सामने आए, जिसमें से अकेले मुंबई में ही 419 मामले हैं. मुंबई की झुग्गी बस्ती धारावी में 15 मामले शामिल हैं, यहां और एक व्यक्ति की मौत हुई है. वही, महाराष्ट्र के बाद गुजरात के हालात भी डराने लगे हैं. पिछले कुछ दिनों से गुजरात में लगातार सौ से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं. मंगलवार को भी 127 मामले सामने आए और संक्रमितों का आंकड़ा दो हजार को पार कर 2,066 पर पहुंच गया.

कोरोना फैलाने की फिराक में कई आतंकी, भारत पर मंडरा रहा बड़ा खतरा

'पालघर मॉब लिंचिंग' को लेकर सबसे बड़ा खुलासा, ईसाई मिशनरी और CPM का नाम आया सामने !

उत्तराखंड में फंसे प्रवासी मजदूरों को उनकी योग्यता के हिसाब से दिया जाएगा काम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -