दीवार पर टेप लगा केला बिका 85 लाख रुपये में, तस्वीर हो रही है वायरल
दीवार पर टेप लगा केला बिका 85 लाख रुपये में, तस्वीर हो रही है वायरल
Share:

इस केले की कीमत जानकर आप हैरान तो हो ही गए होंगे...और हों भी क्यों ना? आमतौर पर बाजारों में जहां केले 40-50 रुपये दर्जन मिल जाते हैं, अगर वहीं 85 लाख रुपये में एक केला बिकने की खबर सुनेंगे तो हैरानी तो होगी ही, लेकिन यह बिल्कुल सच है। अमेरिका के मियामी बीच पर आर्ट बेसल में बुधवार को टेप लगा एक केला 85.81 लाख रुपए में बिका। सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीर जोरो से वायरल हो रही है।
 
दरअसल, यह एक आर्ट है। इस बनाना आर्ट को इटली के कलाकार मौरिजियो कैटेलन ने बनाया है। आर्ट मार्केट वेबसाइट अर्टनेट के अनुसार, उनके बनाए बनाना आर्ट में तीन में से दो केले बिक चुके हैं और आखिरी केले की कीमत 1.07 करोड़ रुपये रखी गई है। पेरोटिन गैलरी के अनुसार, इस बनाना आर्ट को बनाने वाले कलाकार मौरिजियो कैटेलन अपने होटल के कमरे में लटकाने के लिए कोई मूर्ति बनाने पर विचार कर रहे थे। इसके बाद उन्होंने पहले तांबे और तांबे के रंग से पेंट किए हुए केलों को तैयार किया और फिर बाद में एक असली केले को दीवार पर टेप लगाकर चिपका दिया और उसे आर्ट बेसल में प्रदर्शित किया हैं। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उस केले को मियामी के एक ग्रोसरी स्टोर से खरीदा गया था। पेरोटिन गैलरी के इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा है, इस एक केले की कीमत बताती है कि हम किस तरह का मूल्य तय करते हैं और किन वस्तुओं को महत्व देते हैं। इस बनाना आर्ट को 'कॉमेडियन' नाम दिया गया है। पेरोटिन गैलरी के मालिक इमैनुअल पेरोटिन के अनुसार, केला वैश्विक व्यापार का प्रतीक है। इसके अलावा इसका उपयोग मजाक के तौर पर भी किया जाता है। आपको बता दें कि मौरिजियो कैटेलन इससे पहले 18 कैरेट सोने का एक टॉयलेट भी बना चुके हैं। 

एक कबूतर पकड़ो और एक हज़ार रुपए ले जाओ, जानिए कहाँ निकला है ये ऑफर...

इस वजह से भगवान शिव के कैलाश पर्वत पर नहीं जा पाते हैं लोग

यहाँ 1560 फीट ऊंचे पहाड़ से गिरता है आग का झरना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -