डुकाटी मॉन्स्टर की बुकिंग इस हफ्ते से होगी शुरू, जानिए क्या है इस बाइक के फीचर्स

इतालवी सुपरबाइक निर्माता डुकाटी ने भारत में अपनी अगली मॉन्स्टर और मॉन्स्टर प्लस मोटरसाइकिलों के लिए बुकिंग लेना शुरू कर दिया है। एक लाख के एकमुश्त शुल्क के लिए, कोई भी नई मॉन्स्टर या मॉन्स्टर प्लस सुपरबाइक्स को आरक्षित कर सकता है। भारतीय प्रेमियों के लिए नई मॉन्स्टर और मॉन्स्टर प्लस सुपरबाइक्स में सवारी करने के लिए डुकाटी इस सप्ताह के अंत में एक डिजिटल लॉन्च इवेंट आयोजित करेगी। हम बता दें कि 23 सितंबर को डिजिटल लॉन्च इवेंट का आयोजन किया जाने वाला है। कंपनी का कहा है कि सुपरबाइक्स को डेब्यू के तुरंत बाद डिलीवर किया जाएगा।

डुकाटी इंडिया के प्रबंध निदेशक बिपुल चंद्रा ने कहा  "नए मॉन्स्टर को पहले ही वैश्विक बाजार में शानदार प्रतिक्रिया मिल चुकी है, और यह विशेष रूप से युवा सवारों और उत्साही लोगों के लिए सच है। हम नए मॉन्स्टर और मॉन्स्टर प्लस को भारत में लाकर रोमांचित हैं। भारतीय बाजार, और हमारे सवारों को हमारे द्वारा मिडिलवेट सेगमेंट के लिए बनाए गए सबसे स्पोर्टी नग्न का अनुभव करने दें।" डुकाटी मॉन्स्टर सुपरबाइक में 937cc का एल-ट्विन टेस्टास्ट्रेट्टा 11-डिग्री इंजन है। अब इसमें एक अधिक शक्तिशाली इंजन है, जो उन्नत इंजन के कारण 9250 आरपीएम पर 111 हॉर्सपावर और 6,500 आरपीएम पर 93 एनएम पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। इंजन को 6-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है जिसमें मानक के रूप में डुकाटी क्विक शिफ्ट अप/डाउन क्विक-शिफ्टर शामिल है।

बढ़े हुए विस्थापन के कारण, डुकाटी का दावा है कि इंजन, जिसे अगली पीढ़ी के मॉन्स्टर के लिए ट्यून किया गया है, अधिक निम्न और मध्य-श्रेणी की शक्ति और एक चापलूसी टोक़ वक्र प्रदान करता है। यह पुरानी पीढ़ी के मॉडल की तुलना में 2.5 किलोग्राम हल्का भी है, जो इसे अपने पूर्ववर्ती को कम से कम कागज पर मात देने की इजाजत देता है। बाइक कॉर्नरिंग एबीएस, ट्रैक्शन कंट्रोल, और व्हीली कंट्रोल सहित कई तरह के इलेक्ट्रॉनिक राइडर एड्स के साथ आती है, जिनमें से सभी को भागीदारी के विभिन्न स्तरों में समायोजित किया जा सकता है। लॉन्च कंट्रोल और तीन राइडिंग मोड भी शामिल हैं (स्पोर्ट, अर्बन, टूरिंग)। पुन: डिज़ाइन किए गए मॉन्स्टर में एक नया 4.3-इंच रंग TFT इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी है। मॉन्स्टर 821 की तुलना में, नई बाइक 18 पाउंड हल्की है और इसकी सीट की ऊंचाई 32.3 इंच है, जिससे किसी भी ऊंचाई के सवार आराम से सवारी कर सकते हैं।

Surgical Strike की वर्षगांठ से पहले LoC पर हलचल तेज़, सेना अलर्ट.. Uri में इंटरनेट बंद

महंत नरेंद्र गिरि के शिष्य ने बताया सोमवार का पूरा घटनाक्रम, किए कई खुलासे

Ind Vs Aus: मिताली का 'राज' बरक़रार..., ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में हासिल किया ये बड़ा मुकाम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -