Ducati जल्द ही लॉन्च करने जा रही है अपनी सबसे छोटी बाइक, फीचर्स के बारें में जानकर हो जाएंगे हैरान

अपनी हाईस्पीड और सुपर बाइक के लिए मशहूर डुकाटी ने इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में Ducati Pro-3 E-Scooter को लॉन्च करने जा रहे है. देखने में यह स्कूटर बहुत ही छोटा है, लेकिन इसके फीचर्स के बारें में जानकर आपके भी होश उड़ जाएंगे. जिसमे कई ऐसे कमाल के फीचर्स हैं, जो दंग कर देते है. हालांकि इंडिया में अभी ये लॉन्च अब तक नहीं की गई है.  तो चलिए जानते है इसके बाएं में विस्तार से.....

चिप दिखाने से हो जाता है स्टार्ट: Ducati Pro-3 E-Scooter में सबसे अच्छी बात यह है कि स्टार्ट करने के लिए इसमें इनोवेटिव NFC टेक्नोलॉजी, कॉन्टैक्टलेस कनेक्शन मेथड शामिल किया गया है. यानी स्कूटर के मालिक द्वारा चिप दिखाने पर ही ये स्कूटर स्टार्ट हो जाएगा. इस संबंध में कंपनी ने जानकारी दी है कि इस स्कूटर को वही शख्स ऑन कर पाएगा, जिसके पास यह चिप मौजूद होगी. NFC टोकन को स्कूटर के डिस्प्ले के पास लाते ही यह शुरू हो जाएगी.

सिंगल चार्ज में 50 किलोमीटर तक रेंज: Ducati Pro-3 E-Scooter में 350W का एक मोटर और एक बैटरी पैक भी दिया जा रहा है. इसमें 468mAh की कैपेसिटी है. सिंगल चार्ज में आपको यह स्कूटर 50 किलोमीटर तक का रेंज प्रदान करेगा. इसकी बैटरी को पूरी तरह से चार्ज होने के लिए 9 घंटे का समय लगता है. इस स्कूटर का इंडियन मूल्य करीब 68,400 रुपये है.

स्मार्टफोन भी कर सकेंगे चार्ज:  Ducati Pro-3 E-Scooter में 3.2 इंच का LED डिस्प्ले भी दिया जा रहा है. यहां आप USV पोर्ट की सहायता से अपने स्मार्टफोन या दूसरे गैजेट को चार्ज कर पाएंगे. आप इस स्कूटर में राइडिंग के 4 मोड को चुन पाएंगे. पहले मोड में 6 किलोमीटर प्रति घंटे, दूसरे मोड में 15 घंटे किलोमीटर प्रति घंटे, तीसरे मोड में 20 किलोमीटर प्रति घंटे व चौथे मोड में 25 किलोमीटर प्रति घंटे तक की स्पीड से ड्राइव का मज़ा उठा सकते है. इसमें लगे 10 इंच के एंटी-पंक्चर ट्यूबलेस टायर की सहायता से इससे ट्रैवल करना बहुत ही आरामदायक हो जाता है. स्कूटर में फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक का फीचर भी दिया गया है. यह स्कूटर 100 किलोग्राम तक अधिकतम वजन उठा सकता है.

एक और भारतीय कंपनी ने लॉन्च की अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर, मॉडल है एक दम Vespa जैसा

इस माह लॉन्च होगा सुजुकी का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए क्या होगी किमत

पल्सर लवर्स के लिए बुरी खबर, जल्द बंद होगी इस मॉडल की बिक्री

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -