Video : ये है दुनिया का टैक्स फ्री देश
Share:

दुबई एक महत्वाकांक्षी और भविष्य की ओर अग्रसर शहरों में से एक है. प्राकृतिक तौर पर हरा भरा और बहुत बेहतरीन मौसम न होने के बावजूद भी ये शहर एक फेमस और मोस्ट विजिटेड ट्रेवल डेस्टिनेशन में से एक है. हर साल भारी मात्रा में पर्यटक दुबई घूमने के लिए आते है. एक फेमस पर्यटक डेस्टिनेशन होने के साथ-साथ यहाँ के कुछ नियम और क़ानून दुबई को दूसरे देशों से अलग बनाते है-

-सबसे पहले हम आपको बता दे कि दुबई में क्राइम ना के बराबर हैं क्योकि वहां कानून तोड़ने वालों को बहुत ही कड़ी सजा दी जाती हैं.

-दुबई की 50 प्रतिशत आबादी भारतीयों की हैं.

-जहां आज दुनिया के सभी देशों में टैक्स भरना अनिवार्य हैं वही दुबई में टैक्स नहीं भरना पड़ता हैं. दुबई एक टैक्स फ्री देश हैं.

-दुबई हर दिन कुछ नया रचा रहा हैं. यहाँ के नए निर्माण का अंदाज़ा आप इस बात से लगा सकते हैं कि दुनिया की 20 प्रतिशत क्रेन्स सिर्फ दुबई में ही काम कर रही हैं.

-जहां भारत में ATM से पैसे निकालने की एक सीमा हैं वही दुबई के ATM से आप पैसों के साथ-साथ गोल्ड कॉइन भी निकाल सकते हैं.

-दुबई में शराब की दुकानें नहीं हैं यहाँ सिर्फ लाइसेंस प्राप्त होटल और रेस्टोरेंट ही शराब बेच सकते हैं. दुबई में पब्लिक प्लेस पर और सड़को पर शराब पीने वालों को कड़ी सजा दी जाती हैं.

प्रकृति ने भले ही दुबई को अपनी तरफ से ना नवाज़ा हो लेकिन मानव निर्माण से हम बहुत कुछ हासिल कर सकते हैं और इस बात को दुबई ने साबित कर दिखाया हैं.

सूमो फाइट के ऐसे तथ्य, जो आपको हैरान कर देंगी

लम्बे समय के बाद अलग लुक में दिखाई दी तनुश्री दत्ता

यहाँ दी जाती है चुड़ैल बनने की शिक्षा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -