अब दुबई में दो दिन फ्री रुक सकेंगे भारतीय
अब दुबई में दो दिन फ्री रुक सकेंगे भारतीय
Share:

नई दिल्ली: दुबई की सरकार ने दुनिया भर के पर्यटकों को अपने यहाँ लुभाने के लिए एक बड़ा फैसला लिया है. जानकारी के अनुसार दुबई और अबुधाबी होते हुए दुनिया के दूसरे देशों की यात्रा करने वाले ट्रैवलर्स को दुबई और अबुधाबी में 48 घंटे तक रुकने के लिए कोई पैसा खर्च नहीं करना पड़ेगा. बता दें कि यूएई के शहरों में भारतीय पर्यटकों और यात्रियों की संख्या दूसरे पर्यटकों की सख्या में  कई अधिकहोती है

बताया जा रहा है इसका बड़ा फायदा यहां पहुंचने वाले भारत के यात्रियों को मिलेगा. युनाइटेड अरब अमीरात  कैबिनेट ने यह फैसला किया है. यूएई की कैबिनेट ने बुधवार को कई बड़े फैसले लिए, उसमें यह फैसला भी शामिल था. जानकारी के मुताबिक ट्रांजिट पैसेंजर्स को 48 घंटे के लिए यह फ्री वीजा मिलेगा. इसके अलावा अगर पैसेंजर्स इसके बाद कुछ और समय के लिए वीजा बढ़वाने चाहते हैं तो इसके लिए भी बहुत कम पैसे देने होंगे.

 

दुबई सरकार द्वारा पारित किये गए इस नए नियम के मुताबिक अगर यात्री दो दिन और अपनी वीजा अवधि बढ़ाना चाहते हैं तो उन्हें इसके लिए उन्हें 930 रुपए देने होंगे. यात्री इन ट्रांजिट वीजा को सभी यूएई एयरपोर्ट पर बने पासपोर्ट कंट्रोल हॉल में एक्‍सप्रेस काउंटर्स से ले सकेंगे.

जर्मनी के सामने आज स्वीडन की कड़ी चुनौती

अमेरिका ने फिर उत्तर कोरिया के खिलाफ नेशनल इमरजेंसी बढ़ाई

PM मोदी की दीवानी है यह अभिनेत्रियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -