कश्मीर में बड़ा निवेश करेगा दुबई, पाकिस्तान को लगेगा बड़ा झटका

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के दो साल बाद केंद्र सरकार ने इस क्षेत्र में एक अहम करार किया है. मिडिल ईस्ट के सबसे महत्वपूर्ण शहरों में शामिल दुबई अब जम्मू कश्मीर में बड़ा निवेश करने जा रहा है. केंद्र सरकार ने सोमवार को जानकारी देते हुए बताया है कि दुबई ने जम्मू-कश्मीर में इंफ्रास्ट्रक्चर के निर्माण के लिए समझौते पर दस्तखत किए हैं. 

हालांकि, अभी इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि UAE का शहर दुबई, जम्मू कश्मीर में कितना पैसा निवेश करने जा रहा है. इस अनुबंध के तहत दुबई कश्मीर में औद्योगिक पार्क, IT टावर, बहुउद्देश्यीय टावर, लॉजिस्टिक टॉवर्स, मेडिकल कॉलेज और एक विशेष अस्पताल समेत कई बुनियादी ढांचे का निर्माण करेगा. उल्लेखनीय है कि दुबई के इस कदम को लगातार कश्मीर राग अलापने वाले पाकिस्तान के लिए एक बड़ा झटका कहा जा रहा है.

बता दें कि कश्मीर मसले पर पाकिस्तान वैसे भी इस्लामिक देशों की बिरादरी में अलग-थलग पड़ चुका है. कुछ समय पहले संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) में ईरान और सऊदी अरब जैसे बड़े देशों ने भी पाकिस्तान की उम्मीदों के बाद भी कश्मीर को लेकर कोई भी टिप्पणी नहीं की थी, जिसके बाद पाकिस्तानी प्रशासन बेहद मायूस दिखा था और पाकिस्तान के पूर्व राजदूत अब्दुल बासित ने यहां तक कह दिया था कि कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान में निरंतरता की कमी के कारण दूसरे मुल्कों के सामने हम मजाक बन चुके हैं. 

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने जम्मू-कश्मीर में कई जगहों पर की छापेमारी

क्रिप्टोक्यूरेंसी की कीमतों में आया इतने प्रतिशत उछाल

अक्टूबर के पहले पखवाड़े में भारत का निर्यात 40.5 प्रतिशत बढ़ा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -