दुबई ने अपनी सार्वजनिक परिवहन प्रणाली में फेशियल रिकग्निशन सिस्टम को किया लागू
दुबई ने अपनी सार्वजनिक परिवहन प्रणाली में फेशियल रिकग्निशन सिस्टम को किया लागू
Share:

दुबई का परिवहन विभाग स्थानीय लोगों के लिए अधिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक परियोजना पर काम कर रहा है। वे सार्वजनिक परिवहन पर चेहरे की पहचान की सुविधा को पेश करने के लिए लगभग तैयार हैं। दुबई के परिवहन सुरक्षा विभाग के निदेशक ओबैद अल-हाथबोर ने कहा, संदिग्ध और वांछित लोगों की पहचान करने में चेहरे की पहचान तकनीक अत्यधिक प्रभावी है। उन्होंने कहा कि मेट्रो स्टेशनों और अन्य परिवहन क्षेत्रों में उच्च स्तर की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए शासन वर्तमान क्षमताओं के साथ बेहतर प्रदर्शन का लक्ष्य लेकर चल रहा है।

यह देश 1 अक्टूबर 2021 से 31 मार्च, 2022 तक वैश्विक एक्सपो प्रदर्शनी की मेजबानी कर रहा है। यह नई गोपनीयता सुविधा दुबई द्वारा आयोजित वैश्विक एक्सपो प्रदर्शनी से पहले लाने के लिए तैयार है। यह पहली बार नहीं है जब दुबई पब्लिक ट्रांसपोर्ट में AI का इस्तेमाल किया गया है। दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उपयोग पिछले कुछ महीनों से मध्य पूर्व में "स्मार्ट सिटी" बनने की प्रक्रिया के हिस्से के रूप में किया जा रहा है।

संयुक्त राज्य अमेरिका में एक विशेष पुलिस इकाई का प्रशिक्षण अब एक्सपो 2020 के दौरान प्रमुख मेट्रो स्टेशनों पर तैनात किया जाएगा। कोरोना वायरस महामारी के कारण एक्सपो में एक साल की देरी हो रही है और 15 मिलियन आगंतुकों को आकर्षित करने की उम्मीद है। दूसरी तरफ, दुबई प्रमुख देशों में से एक बनने की उम्मीद करता है और प्रौद्योगिकी और कृत्रिम बुद्धिमत्ता का केंद्र बनना चाहता है। दुबई पुलिस के परिवहन सुरक्षा विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि एक संदिग्ध की पहचान करने में लगने वाला समय पांच मिनट पहले से घटाकर एक मिनट कर दिया जाएगा।

इस्लाम पर हमले से दुखी इमरान खान, इस्लामोफोबिक कंटेंट पर फेसबुक को लिखा पत्र

सैमसंग के अध्यक्ष ली कुन का हुआ निधन

अमेरिका की पूर्व राष्ट्रपति रह चुकी है हिलेरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -