छुट्टियों के लिए सबसे अद्भुत जगह है दुबई
छुट्टियों के लिए सबसे अद्भुत जगह है दुबई
Share:

संयुक्त अरब अमीरात दुनिया के उन कुछ देशों में से एक है जो यात्रियों को घूमने के लिए नवीन स्थान प्रदान करता है। दुनिया के सबसे बड़े मॉल, द दुबई मॉल को रखने के अलावा, यूएई सरकार दुनिया के सबसे पसंदीदा गंतव्य के रूप में अपनी स्थिति बनाए रखने के लिए हमेशा नई पहल करने के लिए काम कर रही है।

दुबई क्यों?
दुबई, सात अमीरात (संयुक्त अरब अमीरात) देशों में से एक, एक जीवंत और रोमांचक जीवन शैली प्रदान करता है। जीवन दिन और रात हर समय सक्रिय रहता है। दुबई में न केवल विविध आबादी है, बल्कि यह कई जातीय समूहों की शैली, व्यंजन और संस्कृति को भी प्रदर्शित करता है। हालांकि बहुत से लोग मानते हैं कि दुबई की यात्रा महंगी है, लेकिन हमेशा ऐसा नहीं होता है; फिर भी, निवेश किया गया पैसा उस अनुभव के लायक है जो वहां हो सकता है।

गगनचुंबी इमारतें:
दुबई दुनिया के कुछ प्रतिष्ठित गगनचुंबी इमारतों की मेजबानी के लिए जाना जाता है। कुछ का उल्लेख करने के लिए, बुर्ज खलीफा, आधुनिक वास्तुकला का एक प्रसिद्ध काम है जो 830 मीटर की ऊंचाई तक बढ़ता है, दुनिया की सबसे ऊंची इमारतों में से एक है। यह उन पर्यटकों को आकर्षित करके देश की स्थिति को बढ़ाता है जो इसे एक सार्थक व्यय द्वि घातुमान के रूप में देखते हैं। टावर का शीर्ष दृश्य, जो शहर का एक मनोरम दृश्य प्रदान करता है, कुछ ऐसा है जिसे याद नहीं किया जाना चाहिए। दर्शक इन लम्हों को रिकॉर्ड करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे, उनके चारों ओर बगीचे होंगे और बादल पहुंच के भीतर दिखाई देंगे। समुद्र के ऊपर 325 मीटर से अधिक ऊंचे होटल का शानदार प्रतीक बुर्ज अल अरब है। मानव निर्मित जुमेराह द्वीप पर खड़ा यह वैभव और नवीनता का मेल है। यह न केवल दुबई का एक प्रतिष्ठित प्रतीक है, बल्कि यह दुनिया का तीसरा सबसे ऊंचा होटल भी है। एक अंडरवाटर एक्वेरियम रेस्तरां, एक गोल्ड-डस्टेड कैपुचीनो, या बस समुद्र तल का एक सबमर्सिबल टूर, यहां हर मोड़ पर नवीन आश्चर्य हैं।

उद्यान कोई अपवाद नहीं हैं - चमत्कारिक ढंग से पुनर्परिभाषित
गगनचुंबी इमारतें, समुद्र, द्वीप और कांच के फ्रेम? जब दुबई के दर्शन की बात आती है तो बॉटनिकल गार्डन कोई अपवाद नहीं है। दुबई मिरेकल गार्डन, जो 2013 में वेलेंटाइन डे पर खुला, दुनिया का सबसे बड़ा प्राकृतिक फूलों का बगीचा है। बगीचे के चारों ओर एक यात्रा 50 मिलियन विभिन्न प्रकार के फूलों और 250 मिलियन से अधिक विभिन्न पौधों की प्रजातियों को प्रकट कर सकती है। कई यात्रियों के आश्चर्य के लिए, इस उद्यान ने एक ऐसा अनुभव प्रदान किया है कि कोई अन्य उद्यान भी करीब नहीं आ सकता है। जब बच्चों के आनंद की बात आती है, तो वे इस उद्यान की खोज करते हुए कभी भी ऊब या थके हुए नहीं होंगे।

गांधी जयंती के मौके पर सीएम जगन रेड्डी ने 2,600 कचरा वैन को दिखाई हरी झंडी

महात्मा गांधी ने सत्य और अहिंसा के हथियार से दिलाई भारत को आजादी: सीएम बोम्मई

मुख्यमंत्री धामी ने महात्मा गांधी को उनकी जयंती पर दी श्रद्धांजलि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -