दुनिया की पहली AIR TAXI एक बार चार्ज करने पर उड़ेगी 30 मिनट तक

हाल में दुनिया की पहली एयर टैक्सी सर्विस को दुबई में पेश किया गया है. यह दुनिया की पहली AAT यानी ऑटोनोमस एयर टैक्सी है. जिसका दुबई में टैस्ट किया गया है. जो पूरी तरह सफल रहा है. इसके बाद जल्दी ही इसे उपयोग में लाया जा सकता है. इस एयर टैक्सी की की खास बात यह है कि यह ऑटोनोमस है और इसे एक बार चार्ज करने पर लगातार 30 मिनटों तक उड़ाया जा सकता है. 

इस एयर टैक्सी को जर्मन की एयरोस्पेस कम्पनी वोलोकॉप्टर ने दुबई रोड और ट्रांसपेरैंट अथॉरिटी के साथ डील कर बनाया है. जो टू सीटर एयर टैक्सी है. यह बिजली से चलने में सक्षम है. एयर टैक्सी की मैक्सिमम स्पीड 100 किलोमीटर प्रति घंटा बताई गयी है. इस व्हीकल को साधारणतया 50 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पर आसानी से उड़ाया जा सकता है.

बता दे कि आज के समय में बढ़ रहे प्रदूषण को देखते हुए लगातार एन्वायरनमैंट फ्रैंडली व्हीकल पर कार्य किया जा रहा है. ऐसे में यह एयर टैक्सी भी इसी का रुप है. जिससे प्रदूषण को कम किया जा सके. इस एयर टैक्सी में 18 रोटर लगे हैं जिन्हें 9 अलग-अलग बैटरियों से जोड़ा गया है. कहा गया है कि इनमें से हर एक बैटरी फुल चार्ज होकर दो घंटों का बैकअप देगी लेकिन कम्पनी ने इसके उड़ान भरने के समय को काफी कम बताया है. 2022 तक इस परिवहन प्रणाली की शुरुआत की जा सकती है. 

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल ऐप्प से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2017: ग्रहको को अपनी और खींच रही कंपनियां

SONY के इस स्मार्टफोन की खरीदी पर पा सकते हो कैशबैक

जाने GIONEE के इन दो दमदार स्मार्टफोन के बारे में, क्या है इनमे खास

बिल गेट्स ने शुरू किया एंड्रॉयड स्मार्टफोन का इस्तेमाल

हार्ट स्कैनिंग से खुलेगा अब आपके स्मार्टफोन का लॉक

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -