दुबई को 2025 में 25 मिलियन पर्यटकों को आकर्षित करने की उम्मीद: शेख हमदान बिन

दुबई: दुबई के क्राउन प्रिंस शेख हमदान बिन मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने शनिवार को ट्विटर पर घोषणा की कि 2025 तक 25 मिलियन पर्यटकों को आकर्षित करने के लक्ष्य के साथ अर्थव्यवस्था और पर्यटन विभागों का विलय कर दिया जाएगा।

शेख हमदान के अनुसार हेलाल अल मारी को नए विभाग के सामान्य निदेशक के रूप में नियुक्त किया जाएगा। दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम के मीडिया कार्यालय के अनुसार, नए विभाग के मुख्य उद्देश्यों में अगले पांच वर्षों में औद्योगिक क्षेत्र के अतिरिक्त मूल्य में 150 प्रतिशत की वृद्धि करना, स्थानीय उत्पादों के लिए विदेशी निर्यात बाजारों का 50 प्रतिशत तक विस्तार करना और बढ़ाना शामिल है। पर्यटकों की संख्या में 40 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

उन्होंने आगे कहा कि अमीरात तीन साल में 100,000 कंपनियों को आकर्षित करना चाहता है, 2025 तक प्रति वर्ष 400 वैश्विक आर्थिक कार्यक्रम, और निजी क्षेत्र और पारिवारिक व्यवसायों को दुबई के वित्तीय बाजारों और स्टॉक एक्सचेंजों में सूचीबद्ध होने के लिए प्रोत्साहित करना चाहता है। अमीरात जुलाई 2020 में अपने बाजारों और व्यवसायों को फिर से खोलने के लिए दुनिया के पहले शहरों में से एक था, और यह सख्त स्वास्थ्य और सुरक्षा नियमों का पालन करते हुए ऐसा करना जारी रखता है।

फ्रांसीसी संसद ने जुलाई 2022 तक के लिए पारित किया ये विधेयक

जापान व्यापार यात्रियों के लिए कम करेगा क्वारंटाइन की अवधि

प्रवासन के लिए अंतर्राष्ट्रीय संगठन अफगानिस्तान के लोगों को प्रदान करेगा सहायता

- Sponsored Advert -

Most Popular

मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -