सबसे व्यस्त हवाई अड्डे की दौड़ में दुबई आगे
सबसे व्यस्त हवाई अड्डे की दौड़ में दुबई आगे
Share:

दुबई: आमतौर पर दुबई को अपनी चमक-धमक के लिए जाना जाता है, कई लोग वहां मौज मस्ती करने और अपनी छुट्टियां बिताने जाया करते हैं. लेकिन बहुत कम लोग ही जानते हैं की दुबई का अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा दुनिया के सबसे व्यस्ततम हवाई अड्डों में से एक है. हाल ही में जारी हुई रिपोर्ट में दुबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा अथॉरिटी ने कहा कि वर्ष 2017 में करीब 8.82 करोड़ यात्रियों के आवागमन के साथ उसने अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए दुनिया के सबसे व्यस्त हवाई अड्डे का अपना पहला स्थान बरकरार रखा है. 

दुबई एयरपोर्ट अधिकारीयों ने सोमवार को जारी एक बयान में इस आंकड़े की जानकारी दी. वर्ष 2016 में दुबई एयरपोर्ट पर 8.36 करोड़ यात्रियों ने आवागमन किया था. दुबई हवाई अड्डे के सी.ई.ओ. पॉल ग्रिफिथ्स ने कहा कि हवाई अड़े पर बढ़ते हुए ट्रैफिक को देखकर यह कहा जा सकता है की 2018 में यात्रियों की संख्या 9 करोड़ के ऊपर पहुँच जाएगी. 

आपको बता दें कि,दुबई एयरपोर्ट से पहले लंदन का हीथ्रो एयरपोर्ट दुनिया का सबसे व्यस्त एयरपोर्ट था. वर्ष 2014 में दुबई एयरपोर्ट ने लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट को पछाड़कर यह ख़िताब अपने नाम कर लिए था, तब से दुबई का अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा इस स्थान पर अपनी जगह बनाये हुए है. 

हाफिज सईद ने कहा पाक में दम है तो गिरफ्तार करके दिखाए

अफगानिस्तान के हवाई हमलों ने 12 आतंकियों को पहुंचाया जहन्नुम

नाइजीरिया में कहर बरपा रहा है लासा बुखार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -