आज दिल्ली विश्वविद्यालय जारी कर सकता है पहली कटऑफ लिस्ट
आज दिल्ली विश्वविद्यालय जारी कर सकता है पहली कटऑफ लिस्ट
Share:

पुरे देश के वे विद्यार्थी जो दिल्ली विश्वविद्यालय में एडमिशन की राह देख रहे हैं, उनके लिए बड़ी खबर है। आशा व्यक्त की जा रही है कि डीयू आज मतलब कि 10 अक्टूबर को अंडरग्रेजुएट प्रोगाम में एडमिशन के लिए मेरिट सूचि जारी कर सकता है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली विश्वविद्यालय आज डीयू की आधिकारिक वेबसाइट पर कटऑफ लिस्ट अपलोड कर सकता है। विद्यार्थी ध्यान रखें कि डीयू की कट ऑफ लिस्ट जारी होने के पश्चात् कैंडिडेट्स कॉमर्स, साइंस तथा आर्ट्स के लिए डीयू 2020 कट ऑफ लिस्ट आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकेंगे। 

वही डीयू के अफसरों के मुताबिक, 66,263 से ज्यादा सीटों पर एडमिशन के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय पांच कटऑफ सूची तथा एक खास सूची जारी की जाएगी। डीयू कट ऑफ लिस्ट 2020 दिल्ली यूनिवर्सिटी के 64 कॉलेजों के लिए जारी की जाएगी। वहीं यदि वर्ष 2019 में कटऑफ लिस्ट की बात करें तो इस वर्ष डीयू ने की कट ऑफ सूची को आठ राउंड में जारी किया था, जबकि 2018 में, विश्वविद्यालय ने डीयू एडमिशन के लिए 11 डीयू कटऑफ लिस्ट जारी की थी।

वहीं यदि डीयू कटऑफ की बात करें तो आशा व्यक्त की जा रही है कि इस बार इसमें और उछाल देखने को मिल सकता है। इसकी झलक हाल ही में सेंट स्टीफन कॉलेज की मेरिट से प्राप्त हुई है। दरअसल सितंबर में कॉलेज ने अपनी मेरिट जारी की थी। इसके तहत इकॉनमिक्स ऑनर्स की कटऑफ जनरल श्रेणी के कॉमर्स स्ट्रीम के विद्यार्थियों के लिए  99.25 फीसदी रही है, जबकि बीते वर्ष यह 98.75 फीसदी थी। इस प्रकार कटऑफ में 0.50 फीसदी की वृद्धि देखने को मिली है। साथ ही कई परिवर्तन देखे जा सकते है।

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग में इन पदों पर हो रही है भर्तियां, 16 नवंबर तक करें आवेदन

बेहतर भारत के लिए ट्रिनिटी में हो सुधार: पीएम मोदी

यदि आप है ग्रेजुएट, तो तुरंत करें यहाँ आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -