DU ने बीकॉम की डिग्री में बदल दिया छात्र का नाम
DU ने बीकॉम की डिग्री में बदल दिया छात्र का नाम
Share:

देश के विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में आये दिन कई प्रकार के फर्जीवाड़े देखने को मिलते है, कभी छात्रों की उत्तरपुस्तिकाओं के साथ छेड़छाड़ की जाती है, तो कभी उन्हें फीस के लिए प्रताड़ित किया जाता है. ऐसा ही एक ताजा मामला देश के नामी विवि में शामिल दिल्ली विवि का है. जहां DU ने अपने यहां पढने वाले एक छात्र का नाम ही बदल दिया. दरअसल एक छात्र उस समय सहम गया, जब विवि द्वारा जरी की गई डिग्री में उसे अपना नाम बदला हुआ दिखा. 

हालंकि, छात्र के नाम में किसी प्रकार की कोई बड़ी छेड़छाड़ नहीं की गई है. लेकिन छात्र का नाम अंग्रेजी भाषा की जगह हिंदी में लिखा पाया गया. आपको जानकारी के लिए बता दे कि, जिस छात्र (प्रिंस कपूर) के साथ यह घटना घटी. उसने 2015 में DU की  स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग से बीकॉम का कोर्स किया था जहां बी.कॉम की पढ़ाई पूरी होने के बाद गत दिनों उसे डिग्री प्रदान की गई तो उसमे छात्र का नाम चौंकाने वाला था. दरअसल यूनिवर्सिटी ने उसके नाम प्रिंस कपूर को हिंदी में अनुवाद करते हुए राजकुमार कपूर कर दिया.

हालांकि, यह कोइ बड़ा मामला नहीं है, लेकिन छात्र प्रिंस कपूर को कभी भी इस सम्बन्ध में समस्या झेलनी पड़ सकती है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, एसओएल के डायरेक्टर ने बताया कि यह कभी-कभी होता है और यह नियमित कॉलेजों में भी हो जाता है. उन्होंने आगे कहा कि, इसलिए गलती हो जाती है. उम्मीदवार इसे करेक्शन के लिए भेज सकते हैं और उन्हें सही सर्टिफिकेट दे दिया जाएगा. 

इन सरकारी नौकरियों में मिलती हैं सबसे मोटी सैलरी

गोवा PSC में निकली भर्ती, 35000 रु होगा वेतन

जानिए, इतिहास में क्यों ख़ास है 19 दिसंबर

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -