दिल्ली यूनिवर्सिटी में प्रवेश के लिए बैठे छात्रों के लिए अच्छी खबर, आज जारी हो सकती है पहली कटऑफ की डेट

Sep 24 2020 10:28 AM
दिल्ली यूनिवर्सिटी में प्रवेश के लिए बैठे छात्रों के लिए अच्छी खबर, आज जारी हो सकती है पहली कटऑफ की डेट

दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन का रास्ता देख रहे सभी विद्यार्थियों के लिए आवश्यक खबर है। दिल्ली विश्वविद्यालयों के उत्तर तथा दक्षिण शिविर सहित विभिन्न कॉलेजों में यूजी कोर्सेस में एडमिशन की लिए फर्स्ट कट-ऑफ सूचि जारी होने की दिनांक की घोषणा आज हो सकती है। इस बारे में मीडिया रिपोर्ट में यूनिवर्सिटी की डीन शोभा बगई ने बताया कि हम आज अथवा कल तक दिनांकों को जारी करेंगे। फिलहाल दिनांकों के ऐलान के लिए बस अथॉरिटी के अप्रूवल प्राप्त होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

दूसरी ओर ताजा अपेडट के अनुसार, डीयू शीघ्र ही शैक्षणिक सत्र 2020- 2021 में एडमिशन के लिए पहली कटऑफ लिस्ट शीघ्र ही जारी कर सकता है। आशा व्यक्ति की जा रही है कि यूनिवर्सिटी शीघ्र ही मेरिट लिस्ट जारी करने की दिनांकों का ऐलान हो सकता है। वहीं यदि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की बात करें तो ग्रेजुएशन के लिए पहली कटऑफ लिस्ट आज अथवा कल जारी होने की आशा है।

वही डीयू में पंजीकरण 2020 की प्रक्रिया 31 अगस्त, 2020 को अवरुद्ध कर दी गई थी। वहीं यदि ग्रेजुएशन के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की बात करें तो करीब 5.63 लाख उम्मीदवारों ने ग्रेजुएशन के लिए पंजीकरण करवाया है। इसके अतिरिक्त 1.83 लाख विद्यार्थियों ने पोस्टग्रेजुएशन तथा एमफिल तथा पीएचडी के लिए करीब 34,000 पंजीकरण प्राप्त हुए हैं। इसके अतिरिक्त विद्यार्थी ध्यान दें कि जिन उम्मीदवारों ने पूर्व में ही अपना पंजीकरण कर लिया है, वे 5 अक्टूबर, 2020 तक अपने दिल्ली विश्वविद्यालय के आवेदन पत्र में परिवर्तन कर सकते हैं। इसी के साथ आज या कल में लिस्ट जारी हो सकती है।

पुलिस अवर सेवा आयोग ने युवाओं से मांगे आवेदन, खाली है इतने पद

कर्नाटक: इस महीने तक बंद रहेंगे शिक्षण संस्थान

NHPC में इंजीनियर और ऑफिसर के पदों पर हो रही है भर्तियां, जल्द करे आवदेन